News In Brief Auto
News In Brief Auto

Vello Bike+ Titanium इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, मिलेगी अनलिमिटेड रेंज

Share Us

385
Vello Bike+ Titanium इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, मिलेगी अनलिमिटेड रेंज
27 Jul 2022
min read

News Synopsis

अब अनलिमिटेड रेंज Unlimited Range वाली इलेक्ट्रिक साइकिल Electric Bicycle भी पेश कर दी गई है। दिग्गज कंपनी Vello ने अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Bike+ Titanium को EuroBike 2022 इवेंट में पेश किया है। यह ई-बाइक प्रीमियम फीचर्स Premium Features से लैस आती है, इसलिए इसे खरीदने के लिए आपको मोटी रकम चुकानी होगी। ई-साइकिल को फिलहाल यूरोप Europe में पेश किया गया है। Vello का दावा है कि Titanium ई-बाइक में अनलिमिटेड रेंज मिलती है।

इसके अलावा, इसे दुनिया की सबसे हल्की इलेक्ट्रिक साइकिल Lightest Electric Bicycle होने की बात भी कही गई है। EuroBike 2022 इवेंट में ऑस्ट्रिया Austria की एक कंपनी Vello ने Bike+ Titanium ई-बाइक को पेश किया है, जिसकी सबसे बड़ी खासियत इसकी अनलिमिटेड रेंज है। इस ई-बाइक की कीमत €4,490 यानी करीब 3.65 लाख रुपए है। इसके साथ कई एसेसरीज भी मिलती हैं। वेलो ई-बाइक का वजन सिर्फ 9.9 किलोग्राम है, जबकि इसके नॉन-इलेक्ट्रिक मॉडल Non-Electric Model का वजन 6.6 किलोग्राम है। कंपनी ने दावा किया है कि यह दुनिया की सबसे हल्की बाइक है।

यह ई-बाइक फोल्डेबल E-Bike Foldable है और इसके टाइटेनियम फ्रेम Titanium Frame का वजन करीब 2 किलोग्राम है। शायद यही कारण है कि कंपनी ने इस ई-बाइक का नाम Bike+ Titanium रखा है। Autoevolution की माने तो, वेलो का कहना है कि आप बाइक को 8 सेकंड के अंदर मोड़ सकते हैं। इसमें इंटीग्रेटेड हब मोटर Integrated Hub Motor मिलती है, जिसकी बदौलत यह 25 kmph की टॉप स्पीड Top Speed पकड़ सकती है।

ऊंचाई से उतरते हुए या ब्रेक लगाते समय बैटरी चार्ज करने के लिए बाइक KERS टेक्नोलॉजी KERS Technology का उपयोग करती है। इसका मतलब है कि इसकी सेल्फ-चार्जिंग क्षमता Self-Charging Capability कंपनी के दावे अनुसार काफी अच्छी है, जिसके कारण आपको बैटरी को मेन इलेक्ट्रिक सॉकेट Main Electric Socket से चार्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी। फुल चार्ज करने पर Bike+ Titanium ई-बाइक 50 km की रेंज देती है।