News In Brief Auto
News In Brief Auto

वेघ ऑटोमोबाइल्स ने 12 राज्यों में 100 खुदरा स्टोर खोलने की योजना बनाई

Share Us

500
वेघ ऑटोमोबाइल्स ने 12 राज्यों में 100 खुदरा स्टोर खोलने की योजना बनाई
09 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

ईवी स्टार्ट-अप वेघ ऑटोमोबाइल्स EV Start-up Vegh Automobiles ने भारत में अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की है। कंपनी अपने विकास में तेजी लाने और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र Electric Mobility Sector में एक प्रमुख उपस्थिति स्थापित करने के लिए वित्तीय वर्ष 23-24 के अंत तक 12 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 100 से अधिक खुदरा स्टोर खोलने के लिए तैयार है।

वर्तमान में वेघ की उत्तर प्रदेश, जम्मू, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पंजाब, हरियाणा और असम राज्यों में महत्वपूर्ण उपस्थिति है। कंपनी अब रणनीतिक रूप से स्थित खुदरा स्टोरों की एक श्रृंखला के साथ दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ राज्यों में प्रवेश करने की योजना बना रही है।

वेघ की खुदरा स्टोर विस्तार रणनीति में कंपनी के स्वामित्व वाले और संचालित आउटलेट के साथ-साथ फ्रेंचाइज़-संचालित स्टोर भी शामिल हैं, जो विभिन्न बाजार क्षेत्रों को पूरा करने के लिए कंपनी के समर्पण को प्रदर्शित करते हैं। कंपनी पहले से ही इन राज्यों में अपने नेटवर्क को मजबूत करने और विस्तार करने के लिए प्रमुख वितरकों और डीलरों के साथ उन्नत चर्चा कर रही है।

कंपनी की विस्तार योजनाओं पर वेघ की सीईओ प्रज्ञा गोयल Vegh CEO Pragya Goyal ने कहा “हमने हाल ही में 5 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है, जो कंपनी की महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाओं को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। प्रमुख राज्यों में 100 से अधिक खुदरा स्टोर खोलना वेघ के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो हमें अपने ग्राहकों के करीब लाता है, और व्यापक दर्शकों तक हमारी पहुंच का विस्तार करता है। पूंजी का ताजा निवेश कंपनी के बिक्री और सेवा नेटवर्क को मजबूत करने, अनुसंधान और विकास प्रयासों में तेजी लाने और भारत में अग्रणी ईवी ब्रांड Leading EV Brand in India के रूप में वेघ की स्थिति को मजबूत करने के लिए आवंटित किया जाएगा।

अपनी खुदरा उपस्थिति का विस्तार करने के अलावा वेघ दो नए हाई-स्पीड स्कूटर मॉडल का अनावरण करने के लिए तैयार है, जो अत्याधुनिक तकनीक और ग्राहक-केंद्रित नवाचार के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। कंपनी बाजार में गहराई से प्रवेश करने और उपभोक्ताओं की विभिन्न प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए अपने मौजूदा S60 और L25 मॉडल को अपग्रेड करने की भी योजना बना रही है।

वेघ स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करने के लिए एक महत्वाकांक्षी विस्तार रणनीति क्रियान्वित कर रहा है। कंपनी सक्रिय रूप से लक्षित राज्यों में एक मजबूत डीलर और वितरक नेटवर्क Strong Dealer & Distributor Network स्थापित कर रही है, जिससे ग्राहक पहुंच बढ़ रही है। वेघ बेजोड़ ब्रांड वफादारी और ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए अपने बिक्री-पश्चात नेटवर्क को अनुकूलित करने में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है।

पंजाब के बठिंडा में 60,000 इकाइयों की उत्पादन क्षमता वाली एक अत्याधुनिक विनिर्माण इकाई के साथ वेघ रणनीतिक रूप से परिचालन को बढ़ाने और अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहनों Premium Electric Vehicles की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार है।

वेघ ऑटोमोबाइल्स के बारे में:

वेघ सबसे तेजी से बढ़ते दोपहिया ई-स्कूटर ब्रांडों में से एक है, जिसे 2021 में स्थापित किया गया था। एक महत्वाकांक्षी विस्तार रणनीति के साथ वेघ का लक्ष्य खुद को इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग Electric Vehicle Industry में एक अग्रणी शक्ति के रूप में स्थापित करना है, और यह एक स्पष्ट मिशन द्वारा संचालित है। एक स्थायी गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना। पंजाब के बठिंडा में स्थित कंपनी की उन्नत विनिर्माण सुविधा Advanced Manufacturing Facility की प्रभावशाली वार्षिक उत्पादन क्षमता 60,000 इकाइयों की है, और यह इसके अनुसंधान और विकास केंद्र Research and Development Center के रूप में कार्य करती है। वेग उन विश्वासियों, कर्ताओं और उपलब्धि हासिल करने वालों की पीढ़ियों के लिए ई-स्कूटर की क्रांतिकारी प्रगति का नेतृत्व कर रहा है जो हार नहीं मानते हैं।