वेदांता ने ओमर डेविस को अपना प्रेसिडेंट-स्ट्रेटेजी नियुक्त किया

Share Us

754
वेदांता ने ओमर डेविस को अपना प्रेसिडेंट-स्ट्रेटेजी नियुक्त किया
16 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

अनिल अग्रवाल Anil Agarwal के नेतृत्व वाली वेदांता Vedanta ने गुरुवार को उमर डेविस को प्रेसिडेंट-स्ट्रेटेजी नियुक्त Omar Davis Appointed President - Strategy करने की घोषणा की। डेविस समूह Davis Group की रणनीतिक पहलों का नेतृत्व करने के लिए वेदांता के अध्यक्ष अग्रवाल के साथ मिलकर काम करेंगे और समूह के लंदन कार्यालय London Office में स्थित होंगे।

वेदांता ने एक बयान में कहा कि अनुभवी प्राकृतिक संसाधन बैंकर डेविस को उद्योग Industry to Veteran Natural Resources Banker Davis में 25 साल का अनुभव है।

अपनी नियुक्ति से पहले उन्होंने बैंक ऑफ अमेरिका Bank of America के साथ कॉर्पोरेट और निवेश बैंकिंग Corporate and Investment Banking के लिए धातुओं और खनन के बैंक के वैश्विक प्रमुख के रूप में काम किया।

अग्रवाल ने कहा "हम अपनी कंपनी में उमर का स्वागत करते हैं, उनका नेतृत्व कौशल और रणनीतिक Skill and Strategic सूझबूझ वेदांता के विकास के नजरिये को आगे बढ़ाने में काफी महत्वपूर्ण होगी।"

डेविस विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त और अग्रणी वित्तीय भागीदारों के साथ जुड़ाव का नेतृत्व करेगा और कंपनी के संपत्ति आधार में मूल्य अनलॉक Unlock Value करने की अपनी दृष्टि के साथ आगे बढ़ने के साथ तालमेल बिठाएगा।

डेविस ने कहा "मैं प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करने और रणनीतियों को विकसित करने और क्रियान्वित करने के लिए उत्साहित हूं जो विकास को गति देगा और हमारे सभी हितधारकों के लिए मूल्य पैदा करेगा।"

वेदांता समूह का तेल Oil और गैस Gas, जस्ता Zinc, सीसा lead, चांदी Silver, तांबा Copper और लौह अयस्क Iron Ore सहित अन्य क्षेत्रों में महत्वपूर्ण संचालन है, और अर्धचालक व्यवसाय Semiconductor Business में प्रवेश कर रहा है।