News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वेदांता ने तेल कारोबार के लिए सलाहकार बोर्ड में नई नियुक्तियों की घोषणा की

Share Us

417
वेदांता ने तेल कारोबार के लिए सलाहकार बोर्ड में नई नियुक्तियों की घोषणा की
05 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

वेदांता Vedanta ने जॉन स्लेवेन को अपने एल्युमीनियम व्यवसाय Aluminum Business के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्टीफन रसेल मूर को केयर्न ऑयल एंड गैस के उप सीईओ Stephen Russell Moore Deputy CEO of Cairn Oil & Gas के रूप में नियुक्त किया, कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से घोषणा की। ये बदलाव नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिश पर किए गए थे।

जॉन स्लेवेन को 03 अक्टूबर 2023 से 3.5 वर्ष की अवधि के लिए वरिष्ठ प्रबंधन कार्मिक के रूप में नामित किया गया है।

जॉन स्लेवेन:

जॉन स्लेवेन ऑस्ट्रेलियाई खनन और धातु प्रमुख बीएचपी बिलिटन और बीसीजी में प्रमुख कार्यकारी भूमिकाओं में भी काम किया है। उनके पास केप टाउन विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री है।

वेदांता में जॉन स्लेवेन एल्युमीनियम व्यवसाय के विकास और रणनीति John Slaven Aluminum Business Development and Strategy at Vedanta के सभी पहलुओं का नेतृत्व करेंगे, जिसमें तेजी से व्यापार वितरण के लिए वैश्विक भागीदारों के साथ रणनीतिक गठबंधन का विकास भी शामिल है। वह व्यवसाय परिवर्तन के लिए नवाचार और डिजिटलीकरण Innovation and Digitization पर ध्यान केंद्रित करते हुए सर्वोत्तम श्रेणी की प्रौद्योगिकियों और प्रक्रियाओं को अपनाने और तैनात करने को बढ़ावा देंगे।

स्टीफन रसेल:

स्टीफन स्टीव वर्तमान सीओओ, केयर्न ऑयल एंड गैस में डिप्टी सीईओ केयर्न ऑयल एंड गैस के रूप में पदोन्नत किया जा रहा है। अपनी भूमिका में स्टीव केयर्न की विकास रणनीति और वैश्विक साझेदारों Growth Strategy and Global Partners के साथ तेजी से व्यापार वितरण के लिए रणनीतिक व्यापार गठबंधन का नेतृत्व करेंगे। वह व्यवसाय परिवर्तन के लिए नवाचार और डिजिटलीकरण पर ध्यान देने के साथ-साथ सर्वोत्तम श्रेणी के तेल और गैस प्रौद्योगिकियों Oil and Gas Technologies और प्रक्रियाओं को अपनाने और तैनात करने को बढ़ावा देंगे।

वेदांत केयर्न ऑयल एंड गैस व्यवसाय Vedanta Cairn Oil & Gas Business के लिए एक सलाहकार बोर्ड स्थापित करने पर विचार कर रहा है, कि निकोलस जॉन रॉबर्ट वॉकर Nicholas John Robert Walker जो वर्तमान में केयर्न ऑयल एंड गैस के सीईओ हैं, इस बोर्ड की स्थापना में भूमिका निभाएंगे और इसका हिस्सा बनेंगे। प्रबंधन को निरीक्षण और सलाह प्रदान करना और केयर्न की परिसंपत्तियों की महत्वपूर्ण क्षमता को उजागर करने के लिए एक दीर्घकालिक व्यापार रणनीति बनाना। उपरोक्त परिवर्तन 04 अगस्त 2023 से प्रभावी होंगे।