News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वारी रिन्यूएबल टेक ने 122.5 मेगावाटपी सौर ऊर्जा परियोजनाएं शुरू कीं

Share Us

1121
वारी रिन्यूएबल टेक ने 122.5 मेगावाटपी सौर ऊर्जा परियोजनाएं शुरू कीं
05 Jul 2023
min read

News Synopsis

वारी एनर्जीज की सहायक कंपनी वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज Vari Renewable Technologies ने कहा कि उसने यूपीसी रिन्यूएबल एनर्जी UPC Renewable Energy की सहायक कंपनी मेसर्स के लिए 150 मेगावाट/210 मेगावाटपी ईपीसी सौर ऊर्जा परियोजना EPC Solar Power Project में से 87.5 मेगावाट/122.5 मेगावाटपी चालू की है। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में मसाया सौर ऊर्जा।

आलोक निगम कंट्री हेड यूपीसी रिन्यूएबल एनर्जी Alok Nigam Country Head UPC Renewable Energy ने कहा इस सौर ऊर्जा परियोजना Solar Power Project से सालाना 349 एमयू उत्पादन होने की उम्मीद है, और इससे CO2 उत्सर्जन में 3,73,422 मीट्रिक टन की कमी आएगी। एक बार ग्रिड से जुड़ने के बाद यह परियोजना लगभग 278,000 घरों की वार्षिक बिजली आवश्यकताओं को स्वच्छ और टिकाऊ तरीके से पूरा करेगी।

सौर ऊर्जा परियोजना 651 एकड़ ऊबड़-खाबड़ भूमि क्षेत्र में फैली हुई है, जिसमें बिजली को 220 केवी वोल्टेज स्तर पर निकाला जाता है, और आईएसटीएस नेटवर्क के माध्यम से पीजीसीआईएल 400 केवी/220 केवी एसएस से जोड़ा जाता है।

3.125 मेगावाट की इन्वर्टर क्षमता के साथ 335 डब्लूपी पॉलीक्रिस्टलाइन से 540 डब्लूपी मोनोक्रिस्टलाइन तक के कुल 5,08,072 एसपीवी मॉड्यूल स्थापित किए गए थे। परियोजना के लिए पीपीए सौर ऊर्जा निगम PPA Solar Energy Corporation के साथ किया गया है। 25 साल की अवधि के लिए भारत, कंपनी ने कहा।

वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के निदेशक वीरेन दोशी Viren Doshi Director of Vari Renewable Technologies Ltd ने कहा वारी में हमने हमेशा भारत में सौर ऊर्जा संयंत्रों Solar Power Plants in India की संख्या बढ़ाने में मदद करके हरित कल में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित किया है। यूपीसी रिन्यूएबल्स के साथ यह परियोजना आईएसटीएस कनेक्टिविटी के साथ हमारी पहली परियोजना है। ईपीसी समाधान प्रदान करने के अलावा हम 2 साल की अवधि के लिए संयंत्र पर संचालन और रखरखाव भी करेंगे। हम इस परियोजना का समर्थन करने और देश में नवीकरणीय ऊर्जा क्रांति को चलाने में मदद करने के लिए यूपीसी रिन्यूएबल्स के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

डब्ल्यूआरटीएल सौर ऊर्जा क्षेत्र WRTL Solar Power Sector में अग्रणी ईपीसी सेवा प्रदाताओं में से एक है, जिसने अब तक ऑन-ग्राउंड रूफटॉप और उपयोगिता परियोजनाओं सहित 1 गीगावॉट से अधिक सौर परियोजनाएं स्थापित की हैं।