USIBC 2022: उद्योगपति गौतम अडाणी ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड से किए गए सम्मानित

Share Us

316
USIBC 2022: उद्योगपति गौतम अडाणी ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड से किए गए सम्मानित
08 Sep 2022
min read

News Synopsis

देश के दिग्गज औद्योगिक घराने Industrial House अडाणी ग्रुप Adani Group के संस्थापक और दुनिया के सबसे रईस शख्स में शामिल गौतम अडाणी Gautam Adani को यूएसआईबीसी 2022 USIBC 2022 ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड Global Leadership Award से नवाजा गया है। यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स की यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल US Chamber of Commerce (USIBC) की ओर से यह पुरस्कार अदाणी समूह के मुखिया को उनके दूरदर्शी नेतृत्व के लिए प्रदान किया गया है। काउंसिल ने इस मौके पर ‘मैक्सिमाइजिंग द नेक्स्ट 75 इयर्स ऑफ यूएस-इंडिया प्रॉस्पेरिटी‘ Maximizing the Next 75 Years of US-India Prosperity थीम पर संवाद कार्यक्रम रखा। इसे संबोधित करते हुए अडाणी ने भारत - अमेरिका के बीच व्यावसायिक रिश्तों व भावी संभावनाओं को लेकर विस्तार से अपनी बात रखी।

कार्यक्रम में यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के प्रमुख मायरोन ब्रिलियंट, यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल US India Business Council के अध्यक्ष, राजदूत अतुल केशप समेत कई उद्योगपति व विशिष्ट अतिथि मौजूद थे। कार्यक्रम में अपने संबोधन में गौतम अडाणी ने कहा, 'यूएसआईबीसी ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड प्राप्त करना सम्मान की बात है। मैं आभारी हूं कि मुझे इतने सारे इंडस्ट्री लीडर्स और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों की मौजूदगी में मुझे बोलने का अवसर मिला। यह पुरस्कार भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मिला है, जो इसे और भी महत्वपूर्ण और यादगार बना देता है।'

गौतम अडाणी ने कहा कि इस बात पर कोई असहमति नहीं हो सकती है कि भारत और अमेरिका India and America जैसे दो सबसे बड़े वैश्विक लोकतंत्रों के बीच तेजी से विकसित और नई उभरती वैश्विक गतिशीलता, साझेदारी की सफलता इस सदी के सबसे परिभाषित संबंधों में से एक होगी।