News In Brief World News
News In Brief World News

गूगल का सर्वर डाउन होने से परेशान रहे यूजर्स

Share Us

369
गूगल का सर्वर डाउन होने से परेशान रहे यूजर्स
09 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

यूएस-टेक जायंट कंपनी गूगल Google का सर्वर डाउन Server Down हो गया है। इसको लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कई हजार यूजर्स ने ट्वीट किया है कि गूगल का सर्च इंजन काम नहीं कर रहा है। आपको बता दें कि अब तक इस समस्या का सामना 40 हजार से ज्यादा यूजर्स कर चुके हैं। दरअसल जब भी यूजर्स गूगल पर कुछ सर्च कर रहे थे तो उन्हें Error 500 का मैसेज मिल रहा था। कई यूजर्स ने Twitter पर #googledown के साथ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। आउटेज ट्रेकिंग वेबसाइट Down detector के मुताबिक, 40 हजार से ज्यादा लोगों को गूगल सर्च इंजन Google Search Engine खोलने में समस्या आ रही है।

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, कई बड़े सोर्सेस की तरफ से इन समस्या को प्लेटफॉर्म ने रिपोर्ट किया है। गूगल ने रायटर्स Reuters के कमेंट का भी जल्दी से रिस्पांड नहीं किया है। आपको बता दें कि गूगल पर कुछ भी सर्च करने पर 500 That’s an error. करके मैसेज मिल रहा था और साथ में, यूजर्स को सर्वर में दिक्कत आने की वजह से आपकी रिक्वेस्ट पूरी नहीं की जा सकती का मैसेज भी स्क्रीन पर दिख रहा है। गूगल यूजर्स से इस दिक्कत को रिपोर्ट करने के लिए भी कह रहा है।

कई यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर गूगल का सर्वर डाउन होने की बात पूछी है। यूजर्स #googledown हैशटैग के साथ Error 500 का स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं। हालांकि, महज 10 मिनट के आउटेज के बाद गूगल का सर्वर अब काम कर रहा है। लेकिन गूगल क्रोम Google Chrome में फिलहाल ये समस्या कुछ लोगों को झेलनी पड़ रही है। अभी हमने सर्च करके देखा तो चीजें सर्च हो रही हैं। गूगल की तरफ से फिलहाल इस आउटेज को लेकर कोई डिटेल शेयर नहीं की गई है।