भारतीय संस्थापकों समर्थित अमेरिकी स्टार्ट-अप ने ChatGPT जैसा चैटबॉट लॉन्च किया

Share Us

591
भारतीय संस्थापकों समर्थित अमेरिकी स्टार्ट-अप ने ChatGPT जैसा चैटबॉट लॉन्च किया
08 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

एआई-संचालित अग्रणी कर्मचारी सेवा डेस्क Rezolve.ai ने अपनी नई सुविधा - चैटजीपीटी-जैसी आईटी सेवा प्रबंधन चैटबॉट IT Service Management Chatbot की शुरुआत की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य संगठनों को अपने उद्यम ज्ञान के आधार को प्रबंधित करने के तरीके को बदलना है, सटीक डेटा वितरित करना है। Microsoft Teams के भीतर कर्मचारियों के प्रश्नों के लिए प्रेरित प्रतिक्रियाएँ।

प्रौद्योगिकी चैटबॉट Technology Chatbot को उनकी सामग्री से सीखने के लिए मैनुअल और आईटी हेल्पडेस्क वेबसाइटों Manuals and IT Helpdesk Websites सहित दस्तावेजों की एक श्रृंखला के माध्यम से जल्दी से ब्राउज़ करने में सक्षम बनाती है। इसके अलावा मौजूदा ज्ञान को ग्रहण करके चैटबॉट तत्काल कर्मचारी सहायता प्रदान कर सकता है, और सटीक और प्रासंगिक प्रतिक्रियाओं के साथ व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकता है।

मनीष शर्मा Manish Sharma, सौरभ कुमार और उदय भास्कर रेड्डी Saurabh Kumar and Udaya Bhaskar Reddy द्वारा स्थापित Rezolve.ai एक AI-संचालित आधुनिक सर्विस डेस्क है, जो उद्यमों को अपने कर्मचारियों को संवादात्मक AI और उन्नत स्वचालन की शक्ति का उपयोग करके तात्कालिक और व्यक्तिगत समर्थन के साथ सशक्त बनाने में मदद करता है।

Rezolve.ai पहले से ही स्मार्ट चैटबॉट Smart Chatbot, आसान ऑटोमेशन इंजन Easy Automation Engine, नो कोड ऑटोमेशन स्टूडियो No Code Automation Studio, डेस्कटॉप ऑटोमेशन Desktop Automation, जनरेटिव एआई और इन-बिल्ट Generative AI and In-Built सहित माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के भीतर विभिन्न सुविधाओं की पेशकश करके कर्मचारी सहायता क्षेत्र में कुछ नवाचार लेकर आया है। अन्य बातों के अलावा MS Teams में लाइव चैट करें।

लाखों आईटी नॉलेज आर्टिकल्स IT Knowledge Article पर प्रशिक्षित यह मजबूत एआई-पावर्ड फीचर AI-Powered Features उद्यम ज्ञान दस्तावेजों की एक विस्तृत श्रृंखला को पढ़ और समझ सकता है, जिसमें विशिष्ट शेयरपॉइंट फोल्डर, ग्राहक सहायता एफएक्यू, कर्मचारी हैंडबुक, एसओपी दस्तावेज, तकनीकी मैनुअल, पिछले टिकट इतिहास और समस्या निवारण गाइड शर्मा ने कहा।

इसी तरह के संदर्भ में सीईओ कुमार ने कहा कि उन्नत एआई-संचालित आईटीएसएम चैटबॉट टिकट बना सकता है, कार्यों को स्वचालित कर सकता है, और जटिल समय लेने वाली प्रक्रियाओं को व्यवस्थित कर सकता है।

इस नई सुविधा के साथ हम कर्मचारियों को त्वरित और सटीक सहायता प्रदान करने में एक बड़ी छलांग लगा रहे हैं, जिससे वे अपनी मुख्य जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और समग्र उत्पादकता में सुधार कर सकें। अब Rezolve.ai ज्ञान को मैन्युअल रूप से बनाने की आवश्यकता को समाप्त करता है। बस अपडेट करें। प्रासंगिक दस्तावेज़ और आप जाने के लिए तैयार हैं। यह इतना आसान है, उन्होंने कहा।

Rezolve.ai ज्ञान, कार्य, प्रक्रिया और डेस्कटॉप स्वचालन का उपयोग करके कर्मचारियों की 65 प्रतिशत समस्याओं को स्वतः हल करता है।

अब कर्मचारी अपने सवालों के जवाब पाने के लिए नई घटना/सेवा अनुरोध बनाने और मौजूदा टिकटों की स्थिति की जांच करने या दोहराए जाने वाले कार्यों या प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए केवल Microsoft टीमों के भीतर Rezolve.ai के साथ बातचीत करके खुद की मदद कर सकते हैं।

TWN Tech Beat