News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ultraviolette F77: इस दिन शुरू होगी ई बाइक की डिलीवरी, इन शहरों में मिलेगी F77

Share Us

753
Ultraviolette F77: इस दिन शुरू होगी ई बाइक की डिलीवरी, इन शहरों में मिलेगी F77
28 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Ultraviolette f77 delivery: देश के दिग्गज स्टार्टअप Startup अल्ट्रावॉयलेट Ultraviolette ने अभी हाल ही में अपनी शानदार और हाईटेक इलेक्ट्रिक बाइक Hi-Tech Electric Bike, Ultraviolette f77 को लॉन्च इंडियन मार्केट Indian Market में लांच कर दिया है। कंपनी को इस बाइक की लॉन्चिंग Bike Launching के बाद से जबरदस्त रिस्पांस Overwhelming Response मिल रहा है। खबर के मुताबिक कंंपनी जल्द ही अपनी बाइक की डिलीवरी Ultraviolette f77 delivery  ग्राहकों को देना शुरू कर देगी। भारतीय कंपनी Indian Company अल्ट्रा वॉयलेट Ultra Violet जल्द ही अपनी हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक High Performance Electric Bike की डिलीवरी को शुरू कर सकती है।

कंपनी की मानें तो बाइक की डिलीवरी की शुरुआत अगले साल जनवरी से हो सकती है। इसकी शुरूआत बेंगलुरू से ही हो जाएगी। खबर के मुताबिक कंपनी बैंगलुरू के बाद देश के कुछ शहरों में इस बाइक की डिलीवरी पहले करेगी। इसके बाद कंपनी की योजना देश के बाकी हिस्से में और विस्तार करने की है। रिपोर्ट्स की मानें तो बेंगलुरू Bengaluru के बाद कंपनी साल 2023 की दूसरी तिमाही में चेन्नई Chennai, मुंबई Mumbai, पुणे और कोचीन Pune & Cochin में बाइक की डिलीवरी Delivery करने वाली है। साल 2023 की पहली और दूसरी तिमाही के बाद तीसरी तिमाही से अहमदाबाद Ahmedabad, दिल्ली Delhi, हैदराबाद और लखनऊ Hyderabad and Lucknow में इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी होगी।

इसके बाद साल 2023 के आखिर में लुधियाना Ludhiana, गुवाहाटी Guwahati, जयपुर और कोलकाता Jaipur and Kolkata में एफ77 बाइक की डिलीवरी की जाएगी। कंपनी की मानें तो पहले दो चरण में बाइक को देश में ही डिलीवर किया जाएगा। जिसके बाद तीसरे चरण में कंपनी अपना विस्तार यूरोप Europe, अमेरिका America, जापान और साउथ ईस्ट एशिया Japan and South East Asia में करेगी। वहीं कंपनी की ओर से इस बाइक को तीन वैरिएंट्स में पेश किया गया है। जिनमें एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर शामिल हैं। इसके एफ77 वर्जन Ultraviolette F77 Limited Version की एक्स शोरूम कीमत 3.80 लाख रुपए है। एफ77 रिकॉन वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 4.55 लाख रुपये और एफ77 लिमिटेड वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 5.50 लाख रुपए है।

 

 

25 Nov 2022

LAST UPDATED

Ultraviolette F77: गुरुवार को दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Electric Vehicle Manufacturer Company कंपनी Ultraviolette ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 इंडियन मार्केट Indian Market के लिए 3.8 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। Ultraviolette ने F77 को हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल High Performance Electric Motorcycle के तौर पर कंपनी ने उतारा है। कंपनी ने वैश्विक स्तर पर इस मोटरसाइकिल के लिए 77,000 से ज्यादा बुकिंग Ultraviolette Booking प्राप्त कर ली हैं। Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 10.3kWh लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 38.9 बीएचपी और 95 एनएम का टॉर्क जेनेरट करता है।

कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक 307 किमी की रेंज प्राप्त कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड Ultraviolette F77 Top Speed 147 किमी प्रति घंटा तक है और यह 8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। Ultraviolette ने F77 को तीन वैरिएंट्स- एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर में पेश किया है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स Riding Modes हैं- ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक। यह मेड इन इंडिया Made in India, मेड फॉर द वर्ल्ड प्रोडक्ट Made for the World Product, ग्लोबल सर्टिफिकेशन Global Certification के साथ आती है। F77 को भारत में बेंगलुरु में Ultraviolette की रिसर्च एंड डेवलपमेंट फेसिलिटी में विकसित किया गया था।

गौर करने वाली बात ये है कि अल्ट्रावॉयलेट ने घोषणा की है कि वे F77 का एक लिमिटेड एडिशन भी पेश कर रहे हैं। यह लिमिटेड एडिशन अपने भविष्य केंद्रित विजन को सम्मान दे रहा है। कंपनी लिमिटेड एडिशन F77 की सिर्फ 77 यूनिट्स का उत्पादन करेगी। लिमिटेड एडिशन अल्ट्रावॉयलेट एफ77 40.5 bhp और 100 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और सिर्फ 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 158 किमी प्रति घंटा है।

यह लिमिटेड एडिशन F77 Limited Edition Ultraviolette F77 आफ्टरबर्नर येलो के साथ मीटियोर ग्रे के सिंगल कलर स्कीम में पेश की जाएगी। वहीं इस मौके पर अल्ट्रावॉयलेट के सह-संस्थापक और सीटीओ, नीरज राजमोहन Neeraj Rajmohan ने कहा है कि , "अल्ट्रावॉयलेट में हमने पिछले कुछ वर्षों में F77 को देश भर में कुछ सबसे कठिन और विषम इलाकों और मौसम की स्थिति के बीच बिताया है, जिससे इसकी क्षमता और सेफ्टी फीचर्स F77 Capacity and safety features साबित हुई है।"