News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

यूके स्थित समूह स्पाइसएक्सप्रेस में $100 मिलियन का निवेश करेगा

Share Us

543
यूके स्थित समूह स्पाइसएक्सप्रेस में $100 मिलियन का निवेश करेगा
15 May 2023
7 min read

News Synopsis

स्पाइसजेट Spicejet से अलग हुई मालवाहक शाखा स्पाइसएक्सप्रेस और लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड Consignment Branch SpiceXpress & Logistics Pvt Ltd ने हाल ही में घोषणा की है, कि ब्रिटेन Britain स्थित एसआरएएम और एमआरएएम समूह इसमें 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा। दोनों पक्षों ने निवेश सौदे के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। यह समझौता विमान पट्टेदार कार्लाइल एविएशन पार्टनर Carlyle Aviation Partners के साथ एक पुनर्गठन समझौते की ऊँची एड़ी के जूते पर आता है, जिसमें बाद में 1.5 अरब डॉलर (12,422 करोड़ रुपये) के अनुमानित भविष्य के मूल्यांकन पर स्पाइसएक्सप्रेस में हिस्सेदारी ली गई थी।

स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह SpiceJet CMD Ajay Singh ने कहा स्पाइसएक्सप्रेस को कंपनी में $100 मिलियन के निवेश के लिए SRAM और MRAM ग्रुप के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करके खुशी हो रही है। हमने हाल ही में स्पाइसएक्सप्रेस को एक अलग कंपनी में बदल दिया था, क्योंकि हम अपने तकनीक-सक्षम लॉजिस्टिक्स व्यवसाय Tech-Enabled Logistics Business की क्षमता के बारे में बेहद आश्वस्त और उत्साहित थे और यह समझौता ज्ञापन हमारे विश्वास की पुष्टि करता है। इस निवेश से स्पाइसएक्सप्रेस को आगे बढ़ने और विस्तार करने और अपने ग्राहकों को अधिक सुव्यवस्थित और कुशल सेवा Streamlined and Efficient Service प्रदान करने में मदद मिलेगी।

एसआरएएम और एमआरएएम समूह SRAM and MRAM Groups के अध्यक्ष शैलेश लचू हीरानंदानी President Shailesh Lachu Hiranandani ने कहा हम अपने आशाजनक भविष्य और विकास की कहानी में स्पाइसएक्सप्रेस के साथ हाथ मिलाकर प्रसन्न हैं। हम भारत में लॉजिस्टिक्स और कार्गो स्पेस में विकास Growth in the Logistics and Cargo Space in India के बेहतरीन अवसर देखते हैं। हमें विश्वास है, कि स्पाइसएक्सप्रेस भारत की विकास गाथा Growth Story of SpiceXpress India में योगदान देगा। अपनी स्थापना के बाद से कम समय में कंपनी ने नवजात एयर कार्गो बाजार में विकास Growth in the Nascent Air Cargo Market दिखाया है, और हम भारत के तेजी से बढ़ते कार्गो और लॉजिस्टिक्स बाजार Cargo and Logistics Market में कंपनी के लिए जबरदस्त संभावनाएं देखते हैं।

स्पाइसजेट ने हाल ही में 1 अप्रैल 2023 से स्पाइसएक्सप्रेस को एक अलग इकाई में बंद करने का काम पूरा किया था, जिससे कंपनी के लिए स्वतंत्र रूप से धन जुटाने का मार्ग प्रशस्त हुआ। एसआरएएम और एमआरएएम समूह कंबोडिया, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, मलेशिया, बहरीन, जॉर्जिया, भारत और बांग्लादेश में कार्यालयों के साथ एक अंतरराष्ट्रीय समूह है। समूह के हित विभिन्न सेवाओं, व्यावसायिक कार्यक्षेत्रों और कृषि और कृषि-खाद्य उत्पादों, तंत्रिका नेटवर्क, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, हेज फंड प्रबंधन, विदेशी मुद्रा प्रबंधन, आतिथ्य सेवाओं और समाधानों, सूचना प्रौद्योगिकी, मीडिया और प्रकाशन, एम्बेडेड सिस्टम जैसे कार्यों में फैले हुए हैं। और बुनियादी ढाँचा।