बेंगलुरु में उबर, ओला और रैपिडो को ऑटोरिक्शा सेवाएं बंद करने का आदेश

Share Us

479
बेंगलुरु में उबर, ओला और रैपिडो को ऑटोरिक्शा सेवाएं बंद करने का आदेश
08 Oct 2022
min read

News Synopsis

कर्नाटक Karnataka के बैंगलुरू Bangalore में उबर Uber, ओला और रैपिडो Ola and Rapido से ऑटो रिक्शाओं Auto Rickshaws पर रोक लगाने की बात सामने आ रही है। बेंगलुरु में परिवहन सेवाएं Transportation Services देने वाली कंपनियों में शामिल उबर, ओला और रैपिडो Rapido से ऑटो रिक्शाओं पर रोक लगाने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ऑटो रिक्शा वालों पर ग्राहकों से अधिक शुल्क Charging Overcharge लेने और परेशान करने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इस मामले में उबर और ओला Uber and Ola की तरफ से तो चुप्पी साधी हुई है लेकिन, रैपिडो ने जवाब दिया है।एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने कहा है कि कर्नाटक सरकार ने कैब एग्रीगेटर्स उबर, ओला और रैपिडो को बेंगलुरु में ऑटो रिक्शा सेवाओं पर रोक लगाने के लिए कहा है।

उन पर ग्राहकों से अधिक शुल्क लेने और परेशान करने की लगातार शिकायत मिल रही हैं। बेंगलुरू के अतिरिक्त परिवहन आयुक्त हेमंत कुमारा Additional Transport Commissioner Hemant Kumara ने रॉयटर्स को बताया, "वे ऑटो चलाने के लिए अधिकृत नहीं हैं... वे अत्यधिक शुल्क ले रहे हैं और यह एक गंभीर शिकायत है।" उन्होंने कहा, "हम ग्राहकों के साथ होने वाले उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और न ही अत्यधिक दरों को सही ठहरा सकते हैं।"

इस मामले में परिवहन विभाग ने कंपनियों को शहर में सेवा बंद करने के लिए एक नोटिस जारी किया है। जबकि ओला और उबर इंडिया ने इस मामले में किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उबेर हाल के हफ्तों में भारत में अपनी ऑटोरिक्शा सेवा पर टेलीविजन विज्ञापन Television Advertisement चला रहा है।गौरतलब है कि भारत में परिवहन सेवाएं देनी वाली कंपनियों के लिए एक वृहद बाजार है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह भारत की जनसंख्या है। लोग अक्सर भीड़भाड़ वाली सड़कों पर ड्राइविंग Driving से बचने या सार्वजनिक परिवहन सेवाओं से बचना चाहते हैं।