News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

उबर ने भारत में 'ग्रुप राइड' फीचर लॉन्च किया

Share Us

340
उबर ने भारत में 'ग्रुप राइड' फीचर लॉन्च किया
23 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

उबर Uber ने भारत में एक नई सुविधा लॉन्च की है, जो आपको अपने दोस्तों के साथ यात्रा करते समय किराया विभाजित करने में मदद करेगी। 'ग्रुप राइड' नामक यह सुविधा आपको उस समय अधिकतम तीन दोस्तों के साथ यात्रा साझा करने देगी जब आप सभी एक ही गंतव्य पर जा रहे हों। उबर ने कहा कि समूह सवारी के साथ आप किराए में 30 प्रतिशत तक की बचत कर सकते हैं।

उबर ग्रुप राइड: यह क्या है?

समूह सवारी के साथ यदि आप एक ही गंतव्य पर जा रहे हैं, तो आप मूल रूप से एक ही कैब साझा कर सकते हैं। यह तब भी काम करता है, जब आपके पिकअप स्थान भिन्न हों। आप ग्रुप राइड का विवरण मैसेजिंग ऐप्स के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं। एक बार जब आप समूह यात्रा शुरू करते हैं, तो प्रत्येक मित्र समूह यात्रा में अपना पिकअप स्थान जोड़ सकता है।

उबर पर ग्रुप राइड कैसे बुक करें:

1. उबर ऐप खोलें और नीचे दिए गए टैब से 'सेवाएं' चुनें।

2. 'ग्रुप राइड' पर टैप करें और अपना अंतिम ड्रॉप-ऑफ स्थान जोड़ें।

3. फिर आपके पास समूह सवारी में शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रित करने का विकल्प होगा।

4. समूह यात्रा विवरण के साथ एक लिंक भेजा जाएगा।

5. आपके दोस्तों को अपने-अपने स्टॉप जोड़ने होंगे।

6. फिर एक ड्राइवर नियुक्त किया जाएगा और आपकी यात्रा शुरू हो जाएगी।

किराए में 30 प्रतिशत तक की बचत के अलावा इस सुविधा का उद्देश्य एक ही गंतव्य की ओर जाने वाले समूहों के लिए अलग-अलग कैब की आवश्यकता के बिना सड़कों पर भीड़ कम करना भी है। उबर ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि समूह की सवारी से ड्राइवर की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा, और वे अपने मार्ग के अनुसार समान राशि कमाएंगे।

आप भारत में उबर ग्रुप राइड की बुकिंग इसके एंड्रॉइड और आईओएस ऐप Android and iOS App से शुरू कर सकते हैं।

कंपनी ने क्या कहा:

उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के निदेशक नितीश भूषण Nitish Bhushan Director Central Operations Uber India ने कहा “ग्रुप राइड के साथ हम ग्राहकों को उन लोगों के साथ यात्रा करते समय अधिक बचत करने का विकल्प दे रहे हैं, जिन्हें वे जानते हैं। सवार न केवल पैसे बचाते हैं, और एक ही गंतव्य पर एक साथ पहुंचते हैं, बल्कि वे कम कारों में अधिक बट प्राप्त करके सड़क पर वाहनों को कम करने का अच्छा काम भी करते हैं।