News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Uber India नहीं स्वीकारेगी यह दो कार्ड

Share Us

408
Uber India नहीं स्वीकारेगी यह दो कार्ड
25 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

अमेरिकी कंपनी उबर US company Uber ने अपने ग्राहकों को एक संदेश जारी करते हुए कहा है कि वह आने वाले दिनों में भुगतान करने के लिए अमेरिकन एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब कार्ड American Express and Diners Club Card को स्वीकार नहीं कर पाएगी। इसके साथ ही उबर ने उन रिपोर्ट को भी खारिज किया है, जिसमें कंपनी के भारत से कारोबार Business from India समेटने के दावे किए जा रहे थे। मिली खबर के अनुसार उबर इंडिया Uber India ने एक बयान में कहा कि हम 28 जून 2022 से अमेरिकन एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब कार्ड को भुगतान विधियों के रूप में स्वीकार नहीं कर सकेंगे।

कंपनी ने आगे बताया कि आरबीआई RBI ने भारत में लेनदेन Transaction in India के लिए व्यापारियों द्वारा कार्ड विवरण संग्रहीत करने के दिशा-निर्देशों में बदलाव किया है। हम वर्तमान में अमेरिकन एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब कार्ड के लिए नेटवर्क टोकनाइजेशन का समर्थन नहीं करते हैं। इसके अलावा उबर ने यह भी कहा कि कंपनी भारत से बाहर निकलने की कोई योजना नहीं बनाई है। आगे उबर ने कहा कि भारत के लिए उबर उतना ही इम्पोर्टेन्ट है जितना कि नौ साल पहले लॉन्च के समय था।

आपको बता दें कि उबर टेक्नोलॉजीस इंक Uber Technologies, Inc. जिसे आमतौर पर उबर के नाम से जाना जाता है, यह एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय राइड-हैलिंग कंपनी American multinational ride-hailing company है जो कई प्रकार की सेवाएं उप्लब्ध कराती है, जिनमें पीयर-टू-पीयर राइडशेयरिंग, राइड सर्विस हेलिंग, फूड डिलीवरी (उबर ईट्स) peer-to-peer ridesharing, ride service hailing, food delivery (Uber Eats) ) and Electric Bikes और इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटरों के साथ एक माइक्रोमोबिलिटी व्यवस्था शामिल है। कंपनी सैन फ्रांसिस्को San Francisco में स्थापित है और दुनिया भर में 785 से अधिक महानगरीय क्षेत्रों में इसका संचालन किया जाता है।