News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

उबर ने अर्नब कुमार को भारत, दक्षिण अफ्रीका के लिए व्यवसाय विकास निदेशक के रूप में नियुक्त किया

Share Us

343
उबर ने अर्नब कुमार को भारत, दक्षिण अफ्रीका के लिए व्यवसाय विकास निदेशक के रूप में नियुक्त किया
25 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर Ubar ने भारत और दक्षिण एशिया के लिए बिजनेस डेवलपमेंट के निदेशक के रूप में अर्नब कुमार Arnab Kumar की नियुक्ति की घोषणा की।

अर्नब कुमार के पास उबर के लिए प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में 17 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उनके पेशेवर अनुभव में कॉइनबेस के भारत संचालन की स्थापना और प्रोसस (पूर्व में नैस्पर्स) के भारत फिनटेक निवेश और रणनीतिक पहल India Fintech Investments and Strategic Initiatives का नेतृत्व करना शामिल है।

अर्नब कुमार ने कहा "मैं उबर से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं, जिसने भारत और पूरे क्षेत्र में लाखों लोगों के लिए कमाई के अवसर पैदा करते हुए लोगों के आगे बढ़ने के तरीके को बदल दिया है। भारत और दक्षिण एशिया में जबरदस्त विकास क्षमता मौजूद है, और मैं अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं।" उबर में और इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में कंपनी की विकास महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करते हुए "अर्नब कुमार ने एक बयान में कहा।

इससे पहले उन्होंने नीति आयोग में कार्यक्रम निदेशक के रूप में कार्य किया था, जहां उन्होंने भारत के कोविड संपर्क ट्रेसिंग ऐप आरोग्य सेतु सहित उभरती प्रौद्योगिकी पहल के विकास में योगदान दिया था।

उन्होंने सिंगापुर और न्यूयॉर्क में डॉयचे बैंक Deutsche Bank in Singapore and New York के लिए एक निवेश बैंकर के रूप में भी काम किया। वह बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मेसरा और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस हैदराबाद के पूर्व छात्र हैं, और सीएफए चार्टर धारक हैं।

उनके पास वित्तीय सेवाओं और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में काम करने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। नीति आयोग में अपने काम के दौरान उन्होंने बड़े पैमाने पर प्रभाव और परिवर्तन दिए। उनके नेतृत्व में हमारी व्यवसाय विकास टीम हमारी साझेदारी के लिए एक महत्वपूर्ण त्वरक बनी रहेगी और विकास के नए अवसर, उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष प्रभजीत सिंह Prabhjit Singh President of Uber India and South Asia ने कहा।

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि अर्नब कुमार की नियुक्ति ऐसे समय हुई है, जब उबर ने भारत में परिचालन का एक दशक पूरा कर लिया है, और उसका ध्यान टिकाऊ गतिशीलता विकल्पों को बढ़ाने पर केंद्रित है।

इस साल की शुरुआत में भारत में किसी वाहन निर्माता और राइडशेयरिंग प्लेटफॉर्म Vehicle Manufacturers and Ridesharing Platforms के बीच अब तक की सबसे बड़ी ईवी प्रतिबद्धता में टाटा मोटर्स ने उबर प्लेटफॉर्म पर बेड़े में 25,000 ईवी की आपूर्ति करने पर सहमति व्यक्त की।

Uber के बारे में:

उबर सवारियों को ड्राइवरों या स्वतंत्र सवारी समाधान प्रदाताओं से जोड़ता है। कंपनी सभी महाद्वीपों के हवाई अड्डों पर पिक-अप और ड्रॉप सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी अपने प्रौद्योगिकी मंच के माध्यम से भोजन और किराने की डिलीवरी सेवाएं प्रदान करती है। उबर माल ढुलाई और लॉजिस्टिक सेवाएं भी प्रदान करता है।