News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

यूएई स्थित लुलु ग्रुप भारत में 3 वर्षों में 10,000 करोड़ का निवेश करेगा

Share Us

351
यूएई स्थित लुलु ग्रुप भारत में 3 वर्षों में 10,000 करोड़ का निवेश करेगा
26 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

यूएई स्थित लुलु ग्रुप UAE based Lulu Group विभिन्न भारतीय परियोजनाओं पर काम कर रहा है, और अगले तीन वर्षों में देश में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। लुलु के चेयरमैन यूसुफ अली एमए Yusuf Ali MA Chairman of Lulu ने सोमवार को कहा कि यूएई स्थित समूह ने अब तक भारत में कुल 20,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

तेलंगाना, अहमदाबाद, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में कंपनी की चल रही परियोजनाओं से भारत में लगभग 50,000 कर्मचारी उपलब्ध होंगे। उन्होंने दावा किया कि भारत में कंपनी की विभिन्न परियोजनाओं ने भारत में लगभग 22,000 नौकरियां प्रदान की हैं।

कंपनी का एक प्रोजेक्ट पूरा होने के करीब है। 300 करोड़ रुपये के निवेश से बने पांच लाख वर्ग फुट के लुलु मॉल का उद्घाटन Lulu Mall Inauguration अगस्त में किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी जल्द ही देश में निर्यातोन्मुख आधुनिक एकीकृत मांस प्रसंस्करण संयंत्र Meat Processing Plant और अत्याधुनिक डेस्टिनेशन मॉल Destination Mall के निर्माण की अपनी अन्य परियोजना को भी पूरा करेगी।

लुलु ग्रुप तेलंगाना में 3,500 करोड़ का निवेश करेगा:

यूसुफ अली ने एएनआई को बताया कि लुलु ग्रुप Lulu Group आने वाले पांच वर्षों में तेलंगाना में लगभग 3,500 का निवेश करेगा क्योंकि कंपनी 3,000 करोड़ के डेस्टिनेशन शॉपिंग मॉल Destination Shopping Mall सहित विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा हमें शॉपिंग मॉल, होटल और खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों सहित विभिन्न क्षेत्रों में 20,000 करोड़ से अधिक का निवेश मिला है। हम इसे बढ़ाएंगे।

भारत में यूएई स्थित फर्म की अन्य भारतीय परियोजनाएं:

भारत में चल रही विभिन्न परियोजनाओं पर प्रकाश डालते हुए यूसुफ अली ने कहा कि उनकी कंपनी ने अहमदाबाद में एक शॉपिंग मॉल का निर्माण शुरू कर दिया है। एक और चेन्नई में आ रहा है। इसके अलावा कंपनी नोएडा में एक और तेलंगाना में एक खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र Food Processing Plant बनाने पर भी काम कर रही है।

हमने अहमदाबाद में एक शॉपिंग मॉल का निर्माण शुरू कर दिया है। और चेन्नई में भी हम एक और मॉल बना रहे हैं। एक खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र नोएडा में और दूसरा तेलंगाना में बन रहा है। अगले तीन में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा। यूसुफ अली ने कहा।

उन्होंने भारत में एनआरआई निवेश मानदंडों को उदार बनाने पर जोर दिया, जिसके बाद अनिवासी भारतीयों द्वारा किए गए सभी निवेशों को घरेलू निवेश माना जाएगा।