एलन मस्क के आते ही Twitter का नया फीचर जारी, रोलआउट हुआ Downvote फीचर

Share Us

551
एलन मस्क के आते ही Twitter का नया फीचर जारी, रोलआउट हुआ Downvote फीचर
30 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

Elon Musk: टेस्ला Tesla के मुखिया और विश्व के सबसे रईस शख्स एलन मस्क के मालिक बनने के बाद से ही ट्विटर पर लगातार बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एलन मस्क ने अब ट्विटर यूजर्स Twitter Users के लिए नए डाउनवोट फीचर downvote Features को रोल आउट कर दिया है। इस फीचर को पोस्ट के लिए नहीं बल्कि पोस्ट के रिप्लाई के लिए पेश किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को आपत्तिजनक भाषा और गैर जरूरी कमेंट से निपटने में मदद मिलेगी। गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी की कमान संभालते ही एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल CEO Parag Agarwal को टर्मिनेट कर दिया था। दरअसल, इस फीचर को खासकर यूजर्स के ट्वीट पर कंट्रोल Tweet Control बढ़ाने के लिए पेश किया गया है।

इस फीचर की खास बात यह है कि डाउनवोट सार्वजनिक नहीं होंगे और उन्हें फ्रंट-एंड पर काउंट भी नहीं किया जा सकेगा। वही कंपनी ने वादा किया है कि डाउनवोट निजी रहेंगे, ये वोट सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे। साथ ही इन्हें ट्वीट करने वाले या किसी अन्य यूजर्स के साथ शेयर भी नहीं किया जा सकेगा। कंपनी का मानना है कि इस फीचर्स की मदद से ट्विटर यूजर्स को हाई क्वालिटी कंटेंट High Quality Content को प्राथमिकता देने में मदद मिलेगी और यूजर्स अपनी पोस्ट को ठीक से मैनेज भी कर सकेंगे। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस Android and iOS दोनों के लिए पेश किया गया है। साथ भी वेबसाइट पर भी इस फीचर्स का लाभ लिया जा सकता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि फिलहाल यह फीचर्स सार्वजनिक रूप से शो नहीं हो रहा है। वहीं खबर के मुताबिक एलन मस्क ने ट्वीटर की कमान संभालते ही कई बड़े एक्शन लिये हैं। खबरों की मानें तो एलन मस्क ने छंटनी के लिए कर्मचारियों की लिस्ट तलब की है।

वहीं  दो दिन पहले ही एलन मस्क ने अग्रणी माइक्रो ब्लॉगिंग एप Micro Blogging App ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा है। मस्क ने इसकी कमान संभालते ही टॉप लीडरशिप Top Leadership, में बड़ा बदलाव भी किया था। ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नेड सेगल को बर्खास्त किया गया, उन्हें ट्विटर के मुख्यालय से बाहर निकलवाए जाने की भी खबर थी। नौकरी से निकाले गए शीर्ष अधिकारियों में ट्विटर की लीगल टीम की प्रमुख विजया गाड्डे Vijaya Gadde भी शामिल हैं।