News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ट्विटर के ट्रस्ट और सुरक्षा प्रमुख एला इर्विन ने इस्तीफा दिया

Share Us

601
ट्विटर के ट्रस्ट और सुरक्षा प्रमुख एला इर्विन ने इस्तीफा दिया
02 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

इरविन ने अपने इस्तीफे की घोषणा की है। ट्विटर को अक्टूबर में अरबपति एलन मस्क Billionaire Elon Musk द्वारा अधिग्रहित किए जाने के बाद से हार्मफुल कंटेंट से निपटने के लिए चल रही आलोचना के बीच यह बड़ा अपडेट आया है।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर हार्मफुल कंटेंट के खिलाफ सुरक्षा के बारे में चिंता के बीच ट्विटर की ट्रस्ट और सेफ्टी हेड एला इरविन Ella Irwin Twitter's Head of Trust and Safety ने सोशल मीडिया Social Media दिग्गज से अपने इस्तीफे की घोषणा की है। रॉयटर्स ने यह खुलासा किया है। इरविन के इस कदम को लेकर अभी बहुत जानकारियां बाहर नहीं आई हैं, लेकिन रिपोर्टों से संकेत मिलता है, कि उनके आंतरिक स्लैक खाते को डीएक्टिवेट कर दिया गया था।

ट्विटर को अक्टूबर में अरबपति एलन मस्क द्वारा अधिग्रहित किए जाने के बाद से हार्मफुल कंटेंट Harmful Content से निपटने के लिए चल रही आलोचना के बीच यह बड़ा अपडेट आया है। इरविन का जाना विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने के लिए ट्विटर के स्ट्रगल के साथ मेल खाता है, जो अपने ब्रांड को अनुपयुक्त सामग्री के साथ जोड़ने के बारे में सतर्क हो गए हैं।

इससे पहले मई में मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ के रूप में NBCuniversal में पूर्व विज्ञापन प्रमुख लिंडा याकारिनो की नियुक्ति का खुलासा किया था। इस कदम को विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने और बनाए रखने में कंपनी की चुनौतियों का समाधान करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

इरविन जून 2022 में ट्विटर से जुड़ी थीं। उन्होंने नवंबर में कंटेंट मॉडरेशन Content Moderation की देखरेख करते हुए ट्रस्ट और सेफ्टी टीम के प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका निभाई। मस्क के अधिग्रहण के बाद से हार्मफुल कंटेंट के खिलाफ मजबूत सुरक्षा उपायों की कथित कमी के लिए ट्विटर को बढ़ती आलोचना का सामना करना पड़ा है।

मस्क के नेतृत्व में ट्विटर के कास्ट कटिंग उपायों Twitter's Cast Cutting Measures के परिणामस्वरूप समर्पित कर्मचारियों सहित महत्वपूर्ण छंटनी हुई है। ट्विटर के कंटेंट मॉडरेशन को लेकर चिंता बनी हुई है। मस्क कम्युनिटी नोट्स नामक एक नई सुविधा का प्रचार कर रहे हैं, जो यूजर्स को ट्वीट्स के लिए एडिशनल कंटेक्स्ट प्रदान करने में सक्षम बनाती है। इस फीचर को पेश करने का उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर भ्रामक सूचनाओं के प्रसार से निपटना है। कंटेंट से संबंधित चिंताओं को दूर करने और विज्ञापनदाताओं के विश्वास को फिर से हासिल करने की ट्विटर की क्षमता नवनियुक्त सीईओ लिंडा याकारिनो Twitter Potential Newly Appointed CEO Linda Yacarino के लिए एक प्रमुख चुनौती होगी।