टि्वटर के पूर्व सेफ्टी हेड ने ट्विटर और एलन मस्क को लेकर कही बड़ी बात

Share Us

338
टि्वटर के पूर्व सेफ्टी हेड ने ट्विटर और एलन मस्क को लेकर कही बड़ी बात
30 Nov 2022
min read

News Synopsis

Twitter: हाल ही में चर्चा का विषय रहे ट्विटर Twitter के ट्रस्ट और सुरक्षा के पूर्व प्रमुख यॉल रोथ Yoel Roth ने एलन मस्क Elon Musk को लेकर बड़ी बात कही है। मंगलवार को यॉल रोथ ने कहा कि ट्विटर नए मालिक एलन मस्क के हाथों में सुरक्षित नहीं है। इस महीने अपनी पोस्ट से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने साक्षात्कार में चेतावनी दी थी कि कंपनी के पास सुरक्षा कार्य के लिए पर्याप्त कर्मचारी नहीं हैं।जबकि, रोथ ने एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद ट्वीट किया था कि ट्विटर सुरक्षा Twitter Security में कुछ सुधार हुआ है। रोथ का कहना है कि ट्विटर ब्लू प्रीमियम सब्सक्रिप्शन Twitter Blue Premium Subscription में बदलाव ट्रस्ट और सुरक्षा टीम की चेतावनियों के बावजूद लॉन्च किया गया।

इसके जरिए यूज़र्स को उनके ट्विटर अकाउंट Twitter Account में एक वेरीफाईड चेकमार्क Verified Checkmark के लिए 8 अमेरिकी डॉलर US Dollar के भुगतान का प्रावधान किया गया है। पर्याप्‍त सुरक्षा टीम नहीं होने से यूजर्स के डाटा Users Data पर भी खतरा बढ़ सकता है। रोथ ट्विटर में एक प्रमुख भूमिका में थे, जिन्होंने पिछले साल ट्विटर के सबसे प्रसिद्ध यूज़र पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प Former US President Donald Trump को स्थायी रूप से निलंबित करने के कदम सहित कई वाटरशेड फैसलों के माध्यम से इस प्लेटफॉर्म को चलाने में मदद की थी। रोथ के हटने के बाद कंटेंट मॉडरेशन से जुड़े कई विज्ञापनदाताओं ने एलन मस्क द्वारा आधे कर्मचारियों को हटा दिए जाने के बाद ट्विटर से दूरी बना ली।

एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद उनके एकतरफा निर्णयों की वजह से ट्विटर ने लिखित और सार्वजनिक Written and Public रूप से उपलब्ध नीतियों का पालन नहीं किया है।  रोथ ने इसे अपने इस्तीफे का कारण बताया है। उन्होंने कहा “मेरी सीमाओं में से एक यह था कि अगर ट्विटर नीति के बजाय तानाशाही आदेश dictatorial orders से चलना शुरू कर देता है तो उसमें मेरी भूमिका की कोई ज़रूरत नहीं है।”