ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए सरकारी आईडी-आधारित सत्यापन का उपयोग करेगा

Share Us

387
ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए सरकारी आईडी-आधारित सत्यापन का उपयोग करेगा
21 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

सैन फ्रांसिस्को San Francisco के अनुसार माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Micro-Blogging Platform ट्विटर कथित तौर पर अपने ब्लू ग्राहकों Blue Customers के लिए एक नई सत्यापन प्रक्रिया का परीक्षण कर रहा है, जिसमें एक सरकारी आईडी जमा करना शामिल होगा। फर्म के अनुसार यह सुविधा यूएस में परीक्षण में है, जहां यह ट्विटर एप्लिकेशन Twitter App के Android संस्करण में पाई गई थी। और यह अभी भी स्पष्ट नहीं है, कि सुविधा का बाहरी परीक्षण किया जा रहा है, या नहीं।

टेकक्रंच Techcrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार नई सत्यापन प्रक्रिया में उपयोगकर्ता की सरकारी आईडी Government ID की तस्वीर जमा करना शामिल है। यह एक सेल्फी के साथ मिलकर उनके ट्विटर खातों Twitter Accounts को सत्यापित करेगा।

कंपनी ने कहा कि ब्लू की सत्यापन प्रक्रिया में एक फोटो आईडी Photo ID और सेल्फी Selfie की आवश्यकता को जोड़ने से प्रतिरूपण से लड़ने में मदद मिलेगी।

ट्वीट संपादित करें और अन्य सुविधाओं की तरह यह नई सत्यापन प्रक्रिया पेवॉल के पीछे बंद है, और केवल ट्विटर ब्लू के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

उपयोगकर्ताओं को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म द्वारा सलाह दी जाती है, कि नई सत्यापन प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग तीन मिनट लगेंगे और उनकी पहचान सत्यापित करने के लिए उनकी फ़ोटो और व्यक्तिगत जानकारी किसी तीसरे पक्ष के साथ साझा की जाएगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार प्लेटफॉर्म सीधे तौर पर इसे प्रबंधित करने के बजाय प्रमाणीकरण प्रक्रिया Authentication Process Instead को संभालने के लिए एक कंपनी के साथ साझेदारी कर रहा है।

यह सत्यापन का एक अधिक भरोसेमंद तरीका भी होगा और विशेष रूप से ऐसे समय में जब उपयोगकर्ता रंगीन सत्यापित चेकमार्क Colored Verified Checkmarks प्राप्त करने या रखने के लिए प्रति माह कुछ डॉलर का भुगतान कर सकते हैं। चेकमार्क कस्तूरी प्रतिभा Checkmark Kasturi Pratibha के शुद्ध स्ट्रोक में विभिन्न प्रकार के रंगों में आते हैं। यह नीला, ग्रे और सोना यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो ट्विटर ने एक आधिकारिक बैज भी जोड़ा है।

पिछले महीने ट्विटर ब्लू को भारत India में एक सत्यापन सेवा Verification Service के साथ शुरू करने के बाद जो कि 650 रुपये प्रति माह से शुरू होती है, सीईओ एलोन मस्क CEO Elon Musk ने दोहराया कि सभी पुराने ब्लू बैज Blue Badge जल्द ही हटा दिए जाएंगे।