हर ट्वीट का हिसाब रखेगा Twitter, टेस्ट कर रहा 'Tweet Per Month' फीचर

Share Us

390
हर ट्वीट का हिसाब रखेगा Twitter, टेस्ट कर रहा 'Tweet Per Month' फीचर
03 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया का सबसे मशहूर मैसेजिंग प्लेटफार्म Popular Messaging Platform, Twitter अब आपके हर ट्वीट का हिसाब रखेगा। ट्विटर अब नए फीचर की टेस्टिंग New Feature Testing कर रहा है। यह नया फीचर Tweet Per Month करीब एक महीने से ट्विटर का टेस्ट किया जा रहा है। कुछ यूजर्स ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट Screenshots शेयर किया है, जिसमें एक महीने में किए गए ट्वीट का आंकड़ा Tweet Stats देखा जा सकता है।

ट्विटर का यह फीचर खास तौर पर यूजर्स को यह इंडिकेट Indicate करेगा कि किस अकाउंट को फॉलो किया जाना चाहिए और किसे नहीं? अगर, किसी अकाउंट से एक महीने में कोई ट्वीट नहीं किया गया है, तो यूजर समझ जाएंगे कि अकाउंट ऐक्टिव Account Active नहीं है। जिस अकाउंट से ट्वीट किए गए होंगे वो यूजर की प्रोफाइल User Profile के ऊपर दिख जाएंगे। ट्विटर के प्रवक्ता Twitter Spokesperson ने जानकारी देते हुए कहा है कि यह हमारी मौजूदा एक्सपेरिमेंट का हिस्सा है, हम यूजर के अकाउंट से ट्वीट करने की फ्रिकवेंसी बताकर समझना चाहते हैं कि किसी अकाउंट की इंगेजमेंट कितनी है?

Pew रिसर्च सेंटर Pew Research Center द्वारा की गई स्टडी के अनुसार, केवल 10 प्रतिशत यूजर्स ट्विटर पर मौजूद 80 प्रतिशत ट्वीट क्रिएट करते हैं। यही नहीं, नए यूजर्स महीने में केवल दो ही ट्वीट करते हैं। पिछली तिमाही में ट्विटर पर 237.8 मिलियन मोनिटाइज होने वाले डेली ऐक्टिव यूजर्स Daily Active Users थे। Twitter का यह नया फीचर इन स्टडी के आधार पर ही लाया जा रहा है, ताकि यूजर्स की ट्वीट करने की फ्रिक्वेंसी का पता लग सके।