Twitter: इंडियन यूजर्स के लिए ट्वीट एडिट फीचर जारी, PayTM फाउंडर ने दी जानकारी

Share Us

351
Twitter: इंडियन यूजर्स के लिए ट्वीट एडिट फीचर जारी, PayTM फाउंडर ने दी जानकारी
31 Oct 2022
min read

News Synopsis

Tweet Edit Features: दिग्गज माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर Twitter पर दुनिया के सबसे आमीर आदमी एलन मस्क Elon Musk का कब्जा हो चुका है। एलन मस्क के मालिक बनने के बाद से ही ट्विटर पर लगातार बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब दावा किया जा रहा है कि ट्विटर ने भारतीय यूजर्स Indian Users के लिए Tweet Edit को जारी कर दिया है। दरअसल,  PayTM के फाउंड विजय शेखर शर्मा Vijay Shekhar Sharma ने अपने ट्वीट के माध्यम से Tweet Edit फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। विजय शेखर ने इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें ट्वीट के बगल में मौजूद तीन डॉट्स पर क्लिक करने पर 'एडिट ट्वीट' का विकल्प दिखाई दे रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में कंपनी ने डाउनवोट फीचर downvote Features को भी रोलआउट किया है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि ट्विटर ने Tweet Edit फीचर को सबसे पहले अमेरिका USA और दूसरे देशों के सेलेक्टेड यूजर्स Selected Users के इसकी शुरुआत की थी। अब इस फीचर को भारत में भी कुछ सिलेक्टेड यूजर्स के लिए जारी किया गया है। फीचर के तहत यूजर्स अपने ट्वीट को पोस्ट करने के 30 मिनट के भीतर ही और केवल पांच बार ही एडिट कर सकेंगे। 30 मिनट के बाद यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट नहीं कर सकेंगे। ट्विटर के अनुसार एडिट होने के बाद ट्वीट आईकन Tweet Icon के रूप में दिखेगा, जिसमें अन्य यूजर्स को यह जानकारी मिल सके कि ऑरिजनल ट्वीट को मॉडीफाई किया गया है। साथ ही ट्वीट के एडिट करने के टाइम को भी अन्य यूजर्स देख सकेंगे।

वहीं, PayTM के फाउंड विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट के माध्यम से Tweet Edit फीचर्स के बारे में जानकारी दी, और ट्वीट कर लिखा, 'This tweet will be edited after posting.' इसके बाद उन्होंने इस ट्वीट को एडिट किया और लिखा, 'Now this is an edited tweet!'। विजय शेखर ने अपनी पोस्ट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें ट्वीट का एडिट करने का ऑप्शन दिखाई दे रहा है। ये भी दावा किया जा रहा है कि इस फीचर को फिलहाल iPhone यूजर्स iPhone Users के लिए इनेबल किया गया है।