Elon Musk के अल्टीमेटम से ट्विटर को झटका! कर्मचारियों ने खुद ही दे दिया इस्तीफा

Share Us

564
Elon Musk के अल्टीमेटम से ट्विटर को झटका! कर्मचारियों ने खुद ही दे दिया इस्तीफा
19 Nov 2022
8 min read

News Synopsis

Elon Musk: दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर Twitter की कमान संभालने के बाद कई बदलाव किए हैं। एलन मस्क अपनी नीतियों elon musk policies से ट्विटर को पूरी तरह से बदलने में लगे हुए हैं और इसका सीधा प्रभाव कर्मचारियों पर नजर आ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एलन मस्क के 'हार्डकोर वर्क' अल्टीमेटम ultimatum to twitter employees के बाद अब सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही कंपनी को इस्तीफा दे दिया है। वहीं माना जा रहा है कि इससे ट्विटर को एक बड़ा झटका लग सकता है।

दरअसल, दो दिन पहले एलन मस्क ने कर्मचारियों को एक अल्टीमेटम दिया था। एक ईमेल के जरिए ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कर्मचारियों twitter employees से कहा था, कि 'ट्विटर को सफल बनाने के लिए हमें बेहद कट्टर होने की आवश्यकता पड़ेगी।' ईमेल में 'उच्च तीव्रता' के साथ लंबे समय तक काम करने का भी जिक्र किया गया था। माना जा रहा है कि इस ईमेल का कर्मचारियों पर बहुत नकारात्मक असर पड़ा है। यहां यह भी जान लीजिए कि कर्मचारियों को गुरुवार को दिन के अंत तक मस्क के ऑनलाइन फॉर्म online form को पूरा करना था या फिर उन्हें कंपनी को छोड़ने का विकल्प दिया गया था।

सीएनबीसी के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि अब तक कितने कर्मचारी ट्विटर छोड़ चुके हैं, लेकिन ट्विटर के तीन कर्मचारियों ने छोड़ने की अपनी योजना शेयर करते हुए पेशेवर प्रतिशोध के डर का हवाला दिया। एक इंजीनियर ने अपने बयान में कहा कि, "महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे critical infrastructure का प्रतिनिधित्व करने वाली पूरी टीम स्वेच्छा से कंपनी छोड़ रही है...हम बहुत सारे विकल्पों के साथ कुशल पेशेवर हैं, इसलिए एलन ने हमें रहने के लिए कोई कारण नहीं दिया है और कई को छोड़ने के लिए।"

यहां यह भी जानना जरूरी है कि एलन मस्क को इस बात का डर भी सता रहा है कि कहीं ट्विटर जल्द ही दिवालियेपन twitter bankruptcy का शिकार ना हो जाए। बीते दिनों उन्होंने इसको लेकर भी कर्मचारियों को चेतावनी दी थी।