News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एलन मस्क पर Twitter के शेयरहोल्डर्स ने किया केस

Share Us

272
एलन मस्क पर Twitter के शेयरहोल्डर्स ने किया केस
28 May 2022
8 min read

News Synopsis

एलन मस्क Elon Musk और ट्विटर Twitter लगातार कई दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं और अब ताजा खबर ये है कि ट्विटर के शेयरधारकों Twitter Shareholders ने एलन मस्क पर केस दर्ज करा दिया है। इसकी वजह बताई गई है कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया है वो लगातार गलत ट्वीट और बयानों के जरिए ट्विटर के शेयरों की कीमत नीचे लाने की कोशिश कर रहे हैं। जिससे इसके शेयर नीचे आ गए और शेयरहोल्डर्स को नुकसान हुआ है। ट्विटर के शेयरधारकों का आरोप है कि एलन मस्क ने जानबूझकर ट्विटर्स के शेयरों की कीमत घटाई है जिससे वो ट्विटर की डील कम कीमत पर अपने हक में करा सकें, या फिर वो 44 अरब डॉलर की डील से बचने का मौका ढूंढ रहे हैं। 

आपको बता दें कि अप्रैल में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील करने का एलान किया और तब से किसी ना किसी वजह से उनका ट्विटर के साथ टकराव चल रहा है। मस्क ने ट्विटर पर स्पैम अकाउंट्स Spam Accounts को लेकर निशाना साधा और इसके बाद हाल ही में डील को अस्थाई रूप से होल्ड करने का एलान किया।

ये पहली बार नहीं हुआ है जब मस्क के ऊपर केस किया गया है, इससे पहले भी पहले पिछले महीने मस्‍क पर अमेरिका की कोर्ट America Court में मुकदमा दायर Lawsuit Filed करके, उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्‍होंने ट्विटर में अपने हिस्‍सेदारी की घोषणा जानबूझकर देरी से की है। ऐसा उन्‍होंने कंपनी के शेयर सस्‍ते रेट पर हासिल करने के लिए किया था।