ट्विटर हुआ एलन मस्क का, सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारी बर्खास्त

Share Us

461
ट्विटर हुआ एलन मस्क का, सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारी बर्खास्त
28 Oct 2022
min read

News Synopsis

Twitter and Elon Musk's Deals : पिछले काफी समय से चर्चाओं में रहने वाला सबसे बड़ा सौदा Biggest Deals यानी ट्वीटर और एलन मस्क की डील Twitter and Elon Musk's Deals पूरी हो गई है। इस डील के बाद दुनिया की बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग एप Micro Blogging App ट्विटर अब विश्व के सबसे रईस शख्स एलन मस्क Elon Musk का हो गया है। एलन मस्क ने इसकी कमान संभालते ही ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल CEO Parag Agarwal समेत कई शीर्ष अधिकारियों Top Executives को बर्खास्त कर दिया है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क शुक्रवार को ट्विटर के अधिग्रहण की समय सीमा खत्म होने से पहले इसके नए मालिक बन गए।

खबर के मुताबिक, एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ही ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी Chief Financial Officer (CFO) नेड सेगल Ned Segal बर्खास्त कर दिया गया। उन्हें ट्विटर के मुख्यालय Twitter Headquarters से बाहर निकलवाए जाने की भी खबर है। नौकरी से निकाले गए शीर्ष अधिकारियों में ट्विटर की लीगल टीम की प्रमुख विजया गाड्डे भी शामिल हैं। पराग अग्रवाल, नेड सेगल, विजया गाड्डे Vijaya Gadde समेत ट्विटर के शीर्ष अधिकारी एलन मस्क के लंबे समय से निशाने पर थे।

इनके व एलन मस्क के बीच ट्विटर के अधिग्रहण के पहले से तनातनी व जुबानी जंग देखने को मिल रही थी। इसलिए एलन मस्क ने इस सोशल मीडिया साइट Social Media Site का अधिग्रहण करते ही सबसे पहले कंपनी से इनकी छुट्टी कर दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब ट्विटर के साथ एलन मस्क की डील पूरी हुई, तब सीईओ पराग अग्रवाल और सेगल ट्विटर के कार्यालय Twitter Office में ही थे। कुछ ही देर में उन्हें ट्विटर मुख्यालय से बाहर निकाल दिया गया।