News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Twitter प्लेटफार्म हुआ डाउन, दुनियाभर के यूज़र्स को हुई परेशानी

Share Us

376
Twitter प्लेटफार्म हुआ डाउन, दुनियाभर के यूज़र्स को हुई परेशानी
15 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर Twitter गुरुवार को पूरी दुनिया के लाखों यूजर्स के लिए डाउन रहा। मुख्य रूप से अमेरिका America यूरोप Europe के हिस्सों में ट्विटर सेवा प्रभावित रही। वहीं भारत India के भी कई शहरों में ट्विटर ने ठीक से काम नहीं किया। दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद Delhi, Mumbai, Hyderabad समेत कई बड़े शहरों के यूजर्स ने ट्विटर को एक्सेस नहीं कर पाने की शिकायत की। यूनाइटेड किंगडम, मैक्सिको, ब्राजील और इटली United Kingdom, Mexico, Brazil and Italy सहित कई अन्य देशों के उपयोगकर्ताओं ने भी ट्विटर के काम नहीं करने की सूचना दी। 

सोशल मीडिया पर भी ट्विटर डाउन ट्रेंड Twitter Downtrend भी करने लगा। हजारों उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर डाउन होने की शिकायत की। ऐप के ऐप्पल आईओएस Apple iOS एंड्रॉइड वर्जन Android version के साथ-साथ वेब पर भी ट्वीट लोड नहीं हो रहे हैं। इस बारे में ट्विटर सपोर्ट ने ट्वीट किया कि आप में से कुछ लोगों को ट्विटर एक्सेस करने में समस्या हो रही है और हम इसे वापस लाने और सभी के लिए चलाने के लिए काम कर रहे हैं। 

ये अभी तक स्पष्ट नहीं है कि आउटेज कितना व्यापक है, क्योंकि इस दौरान ट्विटर ऐप- आईओएस और एंड्रॉइड दोनों, कुछ डिवाइस पर ठीक काम कर रहे हैं। जिन उपयोगकर्ताओं की डिवाइस में ऐप काम नहीं कर रहा है। उस पर केवल 'ट्वीट अभी लोड नहीं हो रहे हैं' का मैसेज दिखाई दे रहा है। जबकि मुख्य डोमेन पर ऐप लोड हो रहा है। बता दें कि, फरवरी में भी ट्विटर Twitter को एक आउटेज का सामना करना पड़ा था।