मस्क के एवरीथिंग एप 'एक्स' के साथ ट्विटर का विलय

Share Us

563
मस्क के एवरीथिंग एप 'एक्स' के साथ ट्विटर का विलय
11 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

ट्विटर ने एक महत्वपूर्ण विकास की घोषणा की है, जिसमें कहा गया है, कि यह एलोन मस्क Elon Musk के स्वामित्व वाले 'एक्स X' नामक ऐप के साथ विलय कर दिया गया है।

यूएस में कोर्ट फाइलिंग में ट्विटर Twitter ने चुपचाप खुलासा किया कि यह अब मौजूद नहीं है। फाइलिंग में उल्लेख किया गया है, ट्विटर इंक Twitter Inc को एक्स कॉर्प X Corp में विलय कर दिया गया है, और अब अस्तित्व में नहीं है। एक्स कॉर्प एक निजी तौर पर आयोजित निगम है, जिसे नेवादा में शामिल किया गया है, और सैन फ्रांसिस्को कैलिफ़ोर्निया San Francisco California में इसका मुख्य व्यवसाय स्थान है।

पिछले साल अक्टूबर में जब वह ट्विटर की खरीद को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में थे, उन्होंने कहा कि एक्स व्यवसाय X Business के लिए उनकी दीर्घकालिक योजना बनी हुई है। मस्क ने ट्वीट किया ट्विटर को खरीदना एक्स द एवरीथिंग ऐप X The Everything App बनाने के लिए एक गतिवर्धक है।

उन्होंने कहा ट्विटर शायद एक्स को 3 से 5 साल तक बढ़ा देता है, लेकिन मैं गलत हो सकता हूं। इससे पहले मस्क ने एक ऐसा एप्लिकेशन Application बनाने में रुचि व्यक्त की थी, जो चीन के वीचैट China's WeChat की तुलना में व्यापक सुविधाओं की पेशकश कर सके।

एक पोडकास्ट Podcast के दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका America को एक सुपर ऐप Super App की जरूरत है। उन्होंने कहा यह या तो ट्विटर को उसमें परिवर्तित करना है, या कुछ नया शुरू करना है। इसे किसी तरह होने की जरूरत है।

यदि आप चीन में हैं, तो आप वीचैट पर रहते हैं। यह सब कुछ करता है। यह एक तरह से ट्विटर प्लस पेपल Twitter Plus Paypal साथ ही चीजों का एक पूरा समूह है, जो एक महान इंटरफ़ेस Great Interface के साथ एक में लुढ़का हुआ है। यह वास्तव में एक उत्कृष्ट ऐप है, और हमारे पास चीन China के बाहर ऐसा कुछ नहीं है मस्क ने पिछले साल पॉडकास्ट के दौरान श्रोताओं को बताया था।

1999 में मस्क ने X.com नामक एक ऑनलाइन बैंक Online Bank की सह-स्थापना की जिसे बाद में पेपाल बनाने के लिए विलय कर दिया गया।