News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Twitter ने प्राइवेसी के लिए लांच किया Twitter Circle फीचर 

Share Us

308
Twitter ने प्राइवेसी के लिए लांच किया Twitter Circle फीचर 
11 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

Twitter समय के साथ लोगों के बीच काफी फेमस Famous होता चला जा रहा है। इसी बात पर ध्यान देते हुए कंपनी आये दिन नये अपडेट्स Updates पेश करती रहती है। हाल ही में यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतर करने के लिए ट्वीटर एक नया फीचर जोड़ने जा रही है। इस फीचर का नाम Twitter Circle है। Twitter का यह नया फीचर उन लोगों को काफी पसंद आएगा जिनको अपनी प्राइवेसी Privacy काफी पसंद है। Twitter का यह नया फीचर Instagram के Close Friend फीचर जैसा ही है। आप इस फीचर का इस्तेमाल करके अपने ट्वीट पर लिमिट सेट कर सकते हैं। इससे आपके ट्वीट केवल उन्ही लोगों को दिखाई देंगे जिनको आपने चुन रखा होगा। इसके अलावा कोई और आपके ट्वीट्स नहीं देख पायेगा। 

आपको बता दें कि कंपनी ने Twitter Circle फीचर को सभी के लिए जारी कर दिया है। लेकिन फिर भी आप तक यह फीचर पहुंचने में कुछ समय लगेगा। आप इस नये फीचर का इस्तेमाल करके 150 तक लोगों को सेलेक्ट कर सकते हैं, और केवल उन्ही को आपके ट्वीट्स और पोस्ट्स दिखाई देंगे। इस फीचर की खास बात यह भी है कि इसका इस्तेमाल करके आप अपने फॉलोवर्स लिस्ट Followers List के बाहर के लोगों को भी बड़ी आसानी के साथ चुन सकते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि Twitter एक पॉपुलर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Micro Blogging Site है। हम इसका इस्तेमाल देश दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में जानने के लिए करते हैं। ट्विटर एक मुफ्त सोशल नेटवर्किंग साइट है जहां यूजर्स अपने पोस्ट डालते हैं। Twitter का इस्तेमाल करके हम लोगों के ट्वीट्स पढ़ भी सकते हैं और उनपर अपनी प्रतिक्रिया Feedback भी दे सकते हैं।