News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Twitter कर रहा एडिट बटन को रोल आउट

Share Us

332
Twitter कर रहा एडिट बटन को रोल आउट
23 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

जब से एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर को खरीदने का एलान किया है। इसके बाद पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर Social Media Platform Twitter के एडिट बटन Edit Button की काफी चर्चा हो रही है। ट्विटर इस्तेमाल करने वाले यूजर्स काफी समय से इस एडिट बटन की मांग कर रहे हैं क्योंकि कई बार लोग अपने ट्वीट से कोई चीज एडिट करना चाहते हैं और इस फीचर के ना होने की स्थिति में लोगों को अपना ट्वीट अक्सर हटाना पड़ता है। एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर पर एडिट बटन को कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट Rollout किया जा रहा है। 

इसके बारे में एक टिपस्टर ने बताया कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक नया लैंग्वेज फिल्टर Language Filter शुरू करने जा रहा है जो आपत्तिजनक भाषा Offensive Language विशेषकर गालियों के लिए इस्तेमाल होगा। इससे यूजर्स अपने आपत्तिजनक ट्वीट को सीधा डिलीट करने के बजाए अब सम्पादित कर सकते हैं। ये फीचर ट्विटर यूजर्स को ट्वीट में इस्तेमाल होने वाली संभावित आपत्तिजनक भाषा को लेकर जानकारी देगा और फिर ट्वीट को पोस्ट करने से पहले एडिट करने का सुझाव भी देगा।

इसके अलावा आपको बता दें कि ट्विटर कथित तौर पर नोटिफिकेशन पैनल Notification Panel में लाइक या डिसलाइक ऑप्शन Like or Dislike Option भी रोल आउट करने जा रहा है। गौरतलब है कि यह प्लेटफॉर्म पिछले कुछ समय से डाउनवोट ऑप्शन की टेस्टिंग Testing Downvote Option कर रहा था लेकिन लाइक और डिसलाइक का ऑप्शन अब सीधा नोटिफिकेशन पैनल में डायरेक्ट उपलब्ध होगा। इससे किसी यूजर को कोई पोस्ट लाइक या डिसलाइक करने के लिए ट्वीट तक जाने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि यह जल्द ही रोलऑउट किया जाएगा।