ट्विटर ने एचआर टीम के 30 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हटाया

Share Us

394
ट्विटर ने एचआर टीम के 30 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हटाया
09 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की दिग्गज माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Microblogging site ट्विटर Twitter में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी layoffs होना शुरू कर दी गई हैं। खबरों की मानें तो ट्विटर की ओर से गुरुवार को कहा गया है कि कंपनी ने अपनी टैलेंट एक्वीजिशन टीम  talent acquisition team (एचआर टीम) के लगभग 30 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है।

कंपनी की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि यह कदम कंपनी पर बढ़ते व्यावसायिक दबावों growing business pressures और एलन मस्क के कंपनी का अधिग्रहण acquisition of Elon Musk's company करने की जारी प्रक्रिया के तहत उठाया गया है। वॉल स्ट्रीट जनरल Wall Street General की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की टैंलेंट हंट टीम में हुई इस छंटनी से लगभग 100 लोगों की नौकरी चली गई है।

गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी की ओर से मई महीने में यह बताया गया था कि वह अपना खर्च कम करने के लिए नई हायरिंग की प्रक्रिया को रोक रही है। अब कंपनी की ओर से कहा गया है कि संशोधित व्यावसायिक आवश्यकताओं revised business requirements को पूरा करने के लिए कंपनी अपनी एचआर टीम का पुनर्गठन restructuring HR team करते हुए उसमें कमी कर रही है।

ट्विटर के एक प्रवक्ता a spokesperson for Twitter ने कंपनी में हुई इस छंटनी की पुष्टि कर दी है पर इसके बारे में और कुछ बोलने से इंकार किया है।