Twitter and Elon Musk news: एलन मस्क का दावा- एपल ने ट्विटर पर फिर से शुरू किया विज्ञापन

Share Us

340
Twitter and Elon Musk news: एलन मस्क का दावा- एपल ने ट्विटर पर फिर से शुरू किया विज्ञापन
05 Dec 2022
min read

News Synopsis

Twitter and Elon Musk news: ट्विटर के अधिग्रहण Twitter acquisition के बाद से नए मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk सुर्खियों में बने हुए हैं। रविवार को उन्होंने इशारा दिया है कि विज्ञापनदाता Advertiser माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर वापस लौट आए हैं। एलन मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की। एलन मस्क ने लिखा कि ट्विटर पर लौटने के लिए विज्ञापनदाताओं को धन्यवाद देने के लिए सिर्फ एक नोट। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में एलन मस्क ने दुनिया की टेक दिग्गज एपल Apple की आलोचना करते हुए ट्वीट किया था कि एपल ने अपने एप स्टोर Apple App Store से ट्विटर को वापस लेने की धमकी दी है। वहीं, एलन मस्क के ट्विटर अधिग्रहण के बाद से ही कई लोगों द्वारा मस्क का विरोध किया जा रहा है।
 

हाल ही में ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख योएल रोथ Former Twitter security chief Yoel Roth ने एलन मस्क की लीडरशिप में ट्विटर को असुरक्षित कहा था। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने बयान में कहा था कि ट्विटर ब्लू प्रीमियम सब्सक्रिप्शन Twitter Blue premium subscription में बदलाव ट्रस्ट और सुरक्षा टीम की चेतावनियों Twitter security team warnings के बावजूद लॉन्च किया गया था। पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को 8 डॉलर में वेरीफाईड चेकमार्क की सुविधा Verified checkmark feature दी जाती है। लेकिन कंपनी ने अपने ज्यादातर कर्मचारियों का बर्खास्त Twitter employees fired कर दिया है, जिससे यूजर्स के डाटा User data पर भी खतरा बढ़ सकता है। ध्यान देने वाली बता ये है कि रोथ के इस्तीफे के बाद ट्विटर पर विज्ञापन देने वाली कंपनियों की संख्या भी कम हो गई थी।

बता दें कि ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के सीईओ के रूप में पदभार संभालने के बाद से ही कई कंपनियों ने विज्ञापन देना बंद कर दिया है, इन विज्ञापनदाताओं की सूची में फाइजर Pfizer, जीएम GM जैसे अन्य ब्रांड शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर स्पेसेस की बातचीत के दौरान एपल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Micro-blogging sites पर पूरी तरह से विज्ञापन फिर से शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि आईफोन कंपनी iPhone company सोशल मीडिया नेटवर्क पर सबसे बड़ी विज्ञापनदाता कंपनी Large advertiser companies में से एक है।