News In Brief Auto
News In Brief Auto

TVS की Zeppelin R बाइक जल्द होगी लांच

Share Us

321
TVS की Zeppelin R बाइक जल्द होगी लांच
04 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India में कम्यूटर सेगमेंट Commuter Segment की मोटरसाइकल्स Motorcycles के साथ ही बजट स्पोर्ट्स सेगमेंट Budget Sports Segment में अच्छा कर रही और इसी कड़ी में देसी कंपनी टीवीएस मोटर TVS Motor जल्द ही क्रूजर सेगमेंट में एक नई मोटरसाइकल टीवीएस जैपलिन आर TVS Zeppelin R लॉन्च करने वाली है। साल 2018 ऑटो एक्सपो 2018 Auto Expo में जैपलिन आर के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया गया था और तब से कई बार खबरें आ चुकी हैं कि इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है और संभावना है इसका इलेक्ट्रिक मॉडल Electric Model भी आए। हालांकि, टीवीएस मोटर कंपनी ने इस बारे में किसी तरह की डिटेल नहीं दी है। 

फिलहाल हम आपको टीवीएस जैपलिन आर के संभावित लुक और फीचर्स समेत अन्य प्रमुख जानकारी देते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स Electric Model की मानें तो TVS Zeppelin R में 220cc का सिंगल सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी Mild Hybrid Technology से लैस होगा। इसमें 48 वॉल्ट की लीथियम आयन बैटरी Lithium Ion Battery देखने को मिलेगी।

जैपलीन आर का इंजन 20bhp की पावर और 18.5Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। इस क्रूजर बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे। जैपलिन आर लुक और फीचर्स के मामले में बेहद शानदार होगी और अपने खास डिजाइन की वजह से यह लोगों को आकर्षित करेगी।  इसमें एलईडी हेडलैंप LED Headlamp स्प्लिट सीट, फ्लैट ट्रैक स्टाइल का हैंडलबार, 17 इंच की फ्रंट और 15 इंच की रियर व्हील देखने को मिलेगी।

टीवीएस जैपलिन आर को भारत में डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल ही में अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर आईक्यूब Electric Scooter iCube का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है, जो कि लुक और फीचर्स में बेहतर है। इसके साथ ही कंपनी आने वाले समय में कम्यूटर और एडवेंचर सेगमेंट में किफायती बाइक लॉन्च कर सकती है।