News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टीवीएस मोटर की सिंगापुर इकाई स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप में हिस्सेदारी बढ़ाएगी

Share Us

610
टीवीएस मोटर की सिंगापुर इकाई स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप में हिस्सेदारी बढ़ाएगी
12 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

टीवीएस मोटर ने स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप Tvs Motor Swiss e-mobility Group एजी (एसईएमजी) को 176 करोड़ रुपये की राशि में ई-बाइक कंपनी में शेष 25% हिस्सेदारी खरीदने के बाद पूरी तरह से अधिग्रहण कर लिया है। TVS Motor Company Limited ने अपनी सिंगापुर की सहायक कंपनी TVS Motor Pte Ltd के माध्यम से 27 जनवरी 2022 को SEMG में 75% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।

कंपनी ने SEMG के 38,217 सामान्य इक्विटी शेयरों को 517.36 स्विस फ्रैंक प्रति शेयर पर अधिग्रहित किया। सौदे का कुल विचार लगभग 19.77 मिलियन स्विस फ्रैंक या 176 करोड़ रुपये आता है।

27 जनवरी 2022 को लेनदेन के बाद टीवीएस सिंगापुर, अल्पसंख्यक शेयरधारकों और एसईएमजी के बीच निष्पादित शेयरधारकों के समझौते ने अल्पसंख्यक शेयरधारकों को एसईएमजी में अपनी 25% शेष हिस्सेदारी बेचने का अधिकार प्रदान किया। माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स ने 17 मई 2023 को पुट ऑप्शन का इस्तेमाल किया और 9 जून 2023 को टीवीएस सिंगापुर और माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स TVS Singapore and Minority Shareholders के बीच टीवीएस सिंगापुर TVS Singapore को बिक्री शेयरों की बिक्री के लिए एक शेयर खरीद समझौता किया गया।

SEMG अपने मुख्य व्यवसाय के साथ पूरी तरह से एकीकृत ई-बाइक प्लेटफॉर्म है, जिसमें स्विट्जरलैंड और जर्मनी में खुदरा और ऑनलाइन स्टोर Retail & Online Store के माध्यम से अपनी ब्रांडेड ई-बाइक, तृतीय-पक्ष ब्रांडेड ई-बाइक और स्पेयर पार्ट्स की खरीद और पुनर्विक्रय शामिल है। SEMG का स्विट्जरलैंड में 34 रिटेल स्टोर और जर्मनी में 2 स्टोर का नेटवर्क है।