News In Brief Auto
News In Brief Auto

TVS ने कनेक्टेड फीचर्स के साथ टीवीएस ज्यूपिटर 125 लॉन्च किया

Share Us

355
TVS ने कनेक्टेड फीचर्स के साथ टीवीएस ज्यूपिटर 125 लॉन्च किया
17 Oct 2023
4 min read

News Synopsis

दुनिया में दोपहिया और तिपहिया वाहनों की प्रतिष्ठित निर्माता टीवीएस मोटर TVS Motor कंपनी ने टीवीएस ज्यूपिटर 125 के लॉन्च की घोषणा की। और ज्यादा से भी ज्यादा फीचर से भरपूर 125 सीसी स्कूटर टीवीएस ज्यूपिटर पोर्टफोलियो में नया, बड़ा और अधिक विशाल है। सबसे बड़ी अंडर-सीट स्टोरेज, सेगमेंट की अग्रणी सबसे लंबी सीट, प्रगतिशील नव मर्दाना स्टाइल और बेजोड़ माइलेज जैसी उद्योग-प्रथम सुविधाओं के साथ अधिक विशाल।

प्रमुख विशेषताऐं:

• उच्च प्रदर्शन और बेजोड़ माइलेज के लिए नवीनता से भरपूर बिल्कुल नया 125 सीसी इंजन

• सीट के नीचे सबसे बड़ा भंडारण स्थान

• सेगमेंट में सबसे बड़ी सीट

• मेटलमैक्स बॉडी

• बाहरी ईंधन भराव सामने

• सामने मोबाइल चार्जर

• औसत और वास्तविक समय माइलेज संकेतक के साथ सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर

• साइड स्टैंड इंडिकेटर और इंजन अवरोधक

• शारीरिक संतुलन प्रौद्योगिकी

• गैस चार्ज्ड पिग्गीबैक कनस्तर और 3-स्टेप-एडजस्टर के साथ सेगमेंट का पहला मोनोट्यूब शॉक्स

• पैरों के लिए बड़ी जगह

• ईटीएफआई प्रौद्योगिकी

• टीवीएस इंटेलीगो टेक्नोलॉजी

• ऑल-इन-वन लॉक

• सामने मोबाइल/ग्लव बॉक्स के साथ मोबाइल चार्जर

टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और सीईओ केएन राधाकृष्णन KN Radhakrishnan Director and CEO TVS Motor Company ने कहा टीवीएस मोटर कंपनी में हमने हमेशा चार मापदंडों पर ध्यान केंद्रित किया है, अर्थात् स्कूटरीकरण, प्रीमियमीकरण, ब्रांडों और उत्पाद नवाचारों में निवेश। 2013 में अपनी स्थापना के बाद से टीवीएस ज्यूपिटर कई प्रथम-इन-सेगमेंट सुविधाओं के साथ देश में सबसे प्रशंसित स्कूटरों में से एक रहा है। आज का स्कूटर ग्राहक ऐसी पेशकश चाहता है, जो उनके व्यक्तिगत विकास से जुड़ी हो। कि टीवीएस ज्यूपिटर 125 ऐसी उभरती जरूरतों के लिए बिल्कुल उपयुक्त होगा। यह स्कूटर अतिरिक्त सुंदरता और विशिष्ट विशेषताओं के साथ अपने पूर्ववर्ती के समान लोकाचार का प्रतीक है, जो इसे एक शक्तिशाली, स्टैंड-आउट पेशकश बनाता है, जो हमारे ग्राहकों को अच्छी तरह से पसंद आएगा।

टीवीएस मोटर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिरुद्ध हलधर Aniruddha Haldar Senior Vice President TVS Motors ने कहा टीवीएस जुपिटर हमेशा 'ज़्यादा का फ़ायदा' के लिए खड़ा रहा है, और देश में सबसे पसंदीदा स्कूटरों में से एक रहा है। जैसा कि भारतीय उपभोक्ताओं ने अपने गतिशीलता समाधानों की फिर से कल्पना की, इसने हमें कुछ ऐसा पेश करने के लिए प्रेरित किया जो हमारे ग्राहकों को 'ज्यादा से भी ज्यादा' दे सके। टीवीएस ज्यूपिटर 125 के साथ हमने एक मजबूत पेशकश पेश की है, जिसमें कई चीजें पहली बार शामिल हैं, जिनमें उद्योग में पहली बार विशाल अंडर-सीट स्टोरेज शामिल है, जिसमें दो फुल-फेस हेलमेट फिट होते हैं, सेगमेंट की सबसे बड़ी सीट और ईटीएफआई और टीवीएस के साथ बेहतर माइलेज शामिल है। IntelliGO प्रगतिशील नव मर्दाना स्टाइल और विशेषताएं स्कूटर ग्राहक की प्रीमियमीकरण यात्रा को सुदृढ़ करती हैं। हम अपने निरंतर विकसित हो रहे उपभोक्ताओं और उनकी जरूरतों के साथ प्रगति करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि वे अपने जीवन में मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। टीवीएस ज्यूपिटर 125 आत्मविश्वास से टीवीएस ज्यूपिटर की विरासत को जारी रखेगा, उपभोक्ताओं के घर और दिलों में अपनी जगह बनाएगा और लगातार बढ़ते ज्यूपिटर समुदाय को जोड़ेगा।

शैली:

टीवीएस ज्यूपिटर 125 एक प्रगतिशील नव मर्दाना स्टाइल, क्रोम एक्सेंट में आता है, जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है। स्कूटर में एक स्टाइलिश एलईडी हेडलैंप और सिग्नेचर फ्रंट लाइट गाइड के साथ-साथ ग्रैब-रेल रिफ्लेक्टर के साथ एक खूबसूरत टेल-लैंप मिलता है। टीवीएस ज्यूपिटर 125 में 3डी प्रतीक और प्रीमियम पेंटेड आंतरिक पैनल हैं। डिस्क वैरिएंट डायमंड-कट अलॉय व्हील के साथ आएगा, जो स्कूटर की समग्र अपील को बढ़ाता है।

प्रदर्शन:

स्कूटर एक शक्तिशाली सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड 124.8 सीसी इंजन से जुड़ा है, जो 6500 आरपीएम पर 6 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और 4,500 आरपीएम पर 10.5 एनएम का टॉर्क देता है। यह स्मार्ट अलर्ट, औसत और वास्तविक समय के माइलेज संकेतक के साथ सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर से सुसज्जित है। टीवीएस ज्यूपिटर 125 में सहज सवारी अनुभव के लिए बॉडी बैलेंस तकनीक भी मिलती है। गतिशील आराम और हैंडलिंग का श्रेय फ्रंट टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और मोनोट्यूब कैनिस्टर गैस चार्ज्ड शॉक्स के साथ 3-स्टेप-एडजस्टेबल रियर शॉक्स को दिया जा सकता है।

आराम और सुविधा:

टीवीएस ज्यूपिटर 125 के एर्गोनॉमिक्स को सवार के आराम और सुविधा पर सर्वोच्च ध्यान देने के साथ विकसित किया गया है। स्कूटर 33-लीटर क्षमता के सबसे बड़े अंडर-सीट स्टोरेज के साथ आता है, यह दो फुल-फेस हेलमेट लगाने वाला पहला स्कूटर है। सेगमेंट की सबसे लंबी सीट बड़े फ्रंट लेग स्पेस के साथ आती है। टीवीएस ज्यूपिटर 125 की असाधारण ईंधन अर्थव्यवस्था टीवीएस ज्यूपिटर की विरासत की पूरक है, इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक बेहतर माइलेज, बेहतर स्टार्टेबिलिटी, शोधन और स्थायित्व प्रदान करती है। जबकि टीवीएस इंटेलीगो ट्रैफिक सिग्नल और अन्य क्षणिक स्टॉप जैसे लंबे समय तक निष्क्रिय रहने के दौरान इंजन को समझदारी से बंद करके सवारी के आराम, माइलेज को बढ़ाता है, और उत्सर्जन को कम करता है। अन्य सुविधाजनक सुविधाओं में फ्रंट में बाहरी ईंधन भरना, साइड स्टैंड इंडिकेटर और इंजन अवरोधक, ऑल-इन-वन लॉक और फ्रंट ग्लव बॉक्स के साथ मोबाइल चार्जर शामिल हैं।

73,400/- रुपये की कीमत से शुरू (एक्स-शोरूम, दिल्ली), टीवीएस ज्यूपिटर 125 ड्रम, ड्रम अलॉय और डिस्क वेरिएंट में उपलब्ध है। यह डॉन ऑरेंज, इंडिब्लू, प्रिस्टिन व्हाइट, टाइटेनियम ग्रे के रंग चयन में आएगा।

टीवीएस मोटर कंपनी के बारे में:

टीवीएस मोटर कंपनी एक प्रतिष्ठित दोपहिया और तिपहिया वाहन निर्माता है, और 8.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले टीवीएस समूह की प्रमुख कंपनी है। हम गतिशीलता के माध्यम से प्रगति को आगे बढ़ाने में विश्वास करते हैं। ग्राहकों के प्रति विश्वास, मूल्य और जुनून और सटीकता की हमारी 100 साल की विरासत में निहित, हम नवीन और टिकाऊ प्रक्रियाओं के माध्यम से उच्चतम गुणवत्ता के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महत्वाकांक्षी उत्पाद बनाने में गर्व महसूस करते हैं। हम 70 देशों में अपने सभी संपर्क बिंदुओं पर सबसे बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं। हम प्रतिष्ठित डेमिंग पुरस्कार प्राप्त करने वाली एकमात्र दोपहिया कंपनी हैं। हमारे उत्पाद पांच वर्षों से जे.डी. पावर आईक्यूएस और अपील सर्वेक्षणों में अपनी-अपनी श्रेणियों में अग्रणी हैं। हम लगातार चार वर्षों से जे.डी. पावर ग्राहक सेवा संतुष्टि सर्वेक्षण में नंबर 1 कंपनी रहे हैं। और अधिक जानकारी के लिए कृपया www.tvsmotor.com पर जाएं।