News In Brief Auto
News In Brief Auto

TVS iQube: 200 से ज्यादा एक ही दिन में टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर हुए डिलीवर

Share Us

664
TVS iQube: 200 से ज्यादा एक ही दिन में टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर हुए डिलीवर
15 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

TVS iQube: देश की दिग्ग वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी TVS Motor Company ने 13 नवंबर को दिल्ली में अपने ग्राहकों को नए अपग्रेडेड टीवीएस आईक्यूब TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटरों electric scooters की 200 यूनिट्स हैंडओवर कर दी हैं। टीवीएस कंपनी को बाजार से निरंतर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है क्योंकि बिजली की कम दरों और सरकार की प्रगतिशील नीतियों के चलते दिल्ली में ईवी अडॉप्शन ev adoption तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। टीवीएस मोटर ने लॉन्च के बाद से शहर में ई-स्कूटर की 2000 से ज्यादा यूनिट्स डिलीवर की जा चुकी हैं, जिनमें लेटेस्ट ईवी भी शामिल है। 'मेगा डिलीवरी इवेंट' mega delivery event के दौरान एक ही दिन में 200 से ज्यादा स्कूटर डिलीवर किए गए।

इनमें TVS iQube और TVS iQube S वैरिएंट शामिल हैं। जो एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर की रेंज देते हैं। दोपहिया निर्माता टीवीएस ने इस साल की शुरुआत में देश में आईक्यूब इलेक्ट्रिक सीरीज iQube electric series की नई रेंज को तीन अवतारों - आईक्यूब, आईक्यूब एस और आईक्यूब एसटी  TVS iQube s and TVS iQube st में लॉन्च किया था। ई-स्कूटर को 11 रंगों और तीन चार्जिंग ऑप्शंस charging options में उपलब्ध कराया गया है। टीवीएस iQube और iQube S की कीमत क्रमशः 99,130 रुपये और 1,04123 रुपये (ऑन-रोड, दिल्ली-एनसीआर delhi-ncr, फेम II और राज्य सब्सिडी सहित) हैं।

ये वैरिएंट 3.4 kWh की टीवीएस मोटर डिजाइन की गई बैटरी स्पेसिफिकेशन battery specification के साथ आते हैं और एक बार फुल चार्ज पर 100-किमी ऑन-रोड रेंज देने में सक्षम हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एचएमआई कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर मिलते हैं। वहीं, टॉप-ऑफ-द-लाइन TVS iQube ST वैरिएंट में टीवीएस मोटर द्वारा डिजाइन किया गया 5.1 kWh बैटरी पैक मिलता है।

यह एक बार फुल चार्ज करने पर 140-किमी की ऑन-रोड रेंज देने का दावा करता है। iQube ST की कीमत का एलान होना अभी बाकी है। हालांकि कंपनी ने पहले से ही 999 रुपये की कीमत पर इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।