News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Truecaller ने भारत में AI पावर्ड असिस्टेंट लॉन्च किया

Share Us

441
Truecaller ने भारत में AI पावर्ड असिस्टेंट लॉन्च किया
19 Jul 2023
min read

News Synopsis

दुनिया के अग्रणी वैश्विक संचार मंच ट्रूकॉलर ने भारत में ट्रूकॉलर असिस्टेंट लॉन्च Truecaller Launches Truecaller Assistant in India किया है। असिस्टेंट एक नवाचार है, जो ग्रह पर सबसे उपयोगी कॉल-स्क्रीनिंग समाधान बनाने के लिए मशीन लर्निंग और क्लाउड टेलीफोनी Machine Learning and Cloud Telephony का लाभ उठाता है।

ट्रूकॉलर असिस्टेंट एक अनुकूलन योग्य, इंटरैक्टिव, डिजिटल रिसेप्शनिस्ट है, जो आपके कॉल का उत्तर देता है, और आपको अवांछित कॉल करने वालों से बचने में मदद करता है। सहायक तुरंत प्रतिक्रिया देता है, और आपके कॉलर को उच्च सटीकता के साथ समझता है। आप कॉल करने वाले क्या कह रहे हैं, उसका लाइव ट्रांसक्रिप्शन देख सकते हैं, ताकि आप जान सकें कि वे कौन हैं, और क्यों कॉल कर रहे हैं। फिर आप निर्णय ले सकते हैं, कि क्या आप कॉल लेना चाहते हैं, बस एक टैप से कॉल करने वाले से अधिक जानकारी मांगें या इसे स्पैम के रूप में चिह्नित करें।

ट्रूकॉलर के एमडी इंडिया ऋषित झुनझुनवाला Truecaller MD India Rishit Jhunjhunwala ने कहा अब तक ट्रूकॉलर आपको दिखाता था, कि कौन कॉल कर रहा है, लेकिन अब आप ट्रूकॉलर असिस्टेंट को अपनी ओर से कॉल करने वाले से बातचीत करने दे सकते हैं। लोगों को स्पैम और धोखाधड़ी वाले कॉलर्स Spam and Scam Callers से पूरी तरह बचने में मदद करने के लिए यह हमारे लिए एक बहुत ही रोमांचक अगला कदम है। हमने इसे पहले कुछ बाजारों में पेश किया है, और हम भारत में ट्रूकॉलर प्रशंसकों के लिए इसे पेश करके वास्तव में खुश हैं।

ट्रूकॉलर असिस्टेंट 14 दिनों के नि:शुल्क परीक्षण पर उपलब्ध है, जिसके बाद ग्राहक ट्रूकॉलर प्रीमियम असिस्टेंट प्लान Customer Truecaller Premium Assistant Plan के हिस्से के रूप में असिस्टेंट को जोड़ सकते हैं, जो 149 रुपये प्रति माह से शुरू होता है। यह सेवा पहले अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च की गई थी, और जल्द ही अतिरिक्त बाज़ार और भाषाएँ भी लॉन्च की जाएंगी। भारत में असिस्टेंट शुरुआत में अंग्रेजी, हिंदी और 'हिंग्लिश' को सपोर्ट करेगा। उपयोगकर्ता पेशेवर, मैत्रीपूर्ण या विनम्र जैसी विभिन्न शैलियों में अलग-अलग लहजे और स्वर के साथ अलग-अलग वैयक्तिकृत सहायकों में से चुन सकते हैं।

इस बारे में और जानें कि ट्रूकॉलर असिस्टेंट द्वारा आपकी कॉल को इंटरसेप्ट करना कितना आसान है, ताकि आप अपनी इच्छित कॉल से जुड़ सकें और धोखाधड़ी और स्पैम से बच सकें। हमारा कॉल स्क्रीनिंग वेबपेज देखें।

हम लोगों के बीच सुरक्षित और प्रासंगिक बातचीत को सक्षम बनाते हैं, और व्यवसायों के लिए उपभोक्ताओं से जुड़ने को कुशल बनाते हैं। धोखाधड़ी और अवांछित संचार डिजिटल अर्थव्यवस्थाओं Fraud and Unsolicited Communications Digital Economies के लिए स्थानिक हैं, खासकर उभरते बाजारों में। हम संचार में विश्वास पैदा करने के मिशन पर हैं। ट्रूकॉलर 350 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए रोजमर्रा के संचार का एक अनिवार्य हिस्सा है, लॉन्च के बाद से एक बिलियन से अधिक डाउनलोड और 2021 में लगभग 50 बिलियन अवांछित कॉल की पहचान की गई और उन्हें ब्लॉक कर दिया गया। 2009 से स्टॉकहोम में मुख्यालय हम एक सह-संस्थापक के नेतृत्व वाले हैं, अत्यधिक अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ उद्यमशील कंपनी। ट्रूकॉलर अक्टूबर 2021 से नैस्डैक स्टॉकहोम में सूचीबद्ध है।