News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Truecaller ने AI-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग लॉन्च करने की घोषणा की

Share Us

162
Truecaller ने AI-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग लॉन्च करने की घोषणा की
26 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

ट्रूकॉलर Truecaller ने भारत में iOS और Android प्लेटफ़ॉर्म के लिए AI-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग AI-Powered Call Recording लॉन्च करने की घोषणा की। नया एडिशन उपयोगकर्ताओं को ट्रूकॉलर ऐप के भीतर सीधे इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड करने की क्षमता प्रदान करता है, जो महत्वपूर्ण बातचीत को कैप्चर करने और प्रबंधित करने का एक सुविधाजनक और कुशल तरीका प्रदान करता है।

अत्याधुनिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का लाभ उठाकर ट्रूकॉलर उपयोगकर्ताओं को विस्तृत नोट्स लेने की चिंता किए बिना अपनी लाइव बातचीत में पूरी तरह से शामिल होने का अधिकार देता है, जिससे कॉल के दौरान उत्पादकता में सुधार होता है। नए लॉन्च किए गए कॉल रिकॉर्डिंग फीचर में एआई का एकीकरण एक महत्वपूर्ण छलांग है, जो एआई-जनरेटेड कॉल सारांश के साथ-साथ पूरे फोन कॉल के विस्तृत ट्रांसक्रिप्शन की अनुमति देता है।

आईफोन के लिए:

कॉल का उत्तर देने या करने के बाद ट्रूकॉलर ऐप खोलें, सर्च टैब पर जाएं और 'कॉल रिकॉर्ड करें' पर टैप करें। यह रिकॉर्डिंग लाइन पर कॉल करेगा, जो ट्रूकॉलर द्वारा प्रदान किया गया एक विशेष नंबर है। फिर कॉल स्क्रीन कॉल को मर्ज करने का विकल्प प्रदान करेगी। रिकॉर्डिंग तैयार होने पर एक पुश अधिसूचना आपको सचेत करेगी। पहले से रिकॉर्ड की गई कॉल को ट्रूकॉलर के भीतर भी एक्सेस किया जा सकता है। iPhone पर सभी रिकॉर्ड की गई कॉलें डिवाइस पर स्थानीय रूप से संग्रहीत की जाती हैं, जिससे पूर्ण नियंत्रण सुनिश्चित होता है। इसके अतिरिक्त उपयोगकर्ताओं के पास सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करते हुए iCloud पर बैकअप बनाने का विकल्प होता है।

एंड्रॉयड के लिए:

ट्रूकॉलर डायलर में एक समर्पित रिकॉर्डिंग बटन शामिल है, जो केवल एक टैप से रिकॉर्डिंग शुरू या बंद कर सकता है। अन्य डायलर पर उपयोगकर्ताओं के पास रिकॉर्डिंग शुरू करने या समाप्त करने के लिए एक 'फ़्लोटिंग' बटन होगा। एक बार कॉल समाप्त होने पर, रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन तैयार होने पर एक पुश अधिसूचना उपयोगकर्ताओं को सचेत करेगी। उपयोगकर्ता आसानी से रिकॉर्डिंग सुन सकते हैं, उनका नाम बदल सकते हैं, अवांछित हटा सकते हैं, या उन्हें अन्य ऐप्स के साथ सहजता से साझा कर सकते हैं।

ट्रूकॉलर के प्रबंध निदेशक और मुख्य उत्पाद अधिकारी ऋषित झुनझुनवाला Rishit Jhunjhunwala Managing Director and Chief Product Officer of Truecaller ने कहा “हम लगातार अत्याधुनिक समाधानों का आविष्कार कर रहे हैं, जो संचार को बढ़ाते हैं। जैसे-जैसे हम इन सीमाओं को आगे बढ़ाते जा रहे हैं, हम अपने एआई-सक्षम कॉल रिकॉर्डिंग समाधान की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, जो हमेशा से एक अत्यधिक अनुरोधित उपयोगकर्ता सुविधा रही है। हम अपने ग्राहकों को उनकी बातचीत को प्रबंधित करने में अधिक नियंत्रण और लचीलापन देना चाहते हैं, और यह व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों उद्देश्यों के लिए एक बहुत ही मूल्यवान उपकरण है। ट्रूकॉलर का एआई संचालित कॉल रिकॉर्डिंग समाधान ब्रांड के प्रीमियम प्लान के एक हिस्से के रूप में उपलब्ध होगा, जिसकी शुरुआत 75 रुपये प्रति माह या 529 रुपये प्रति वर्ष से होगी। जबकि यह सुविधा आईओएस और एंड्रॉइड पर शुरू की जा रही है, यह वर्तमान में केवल अंग्रेजी और हिंदी में ट्रांसक्रिप्शन का समर्थन करती है। यह सेवा पहले अमेरिका में लॉन्च की गई थी, और इसके बाद अतिरिक्त बाज़ार और भाषाएँ लॉन्च की जाएंगी।

TWN Special