कीमती धातु सोने और चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी

Share Us

350
कीमती धातु सोने और चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

कीमती धातु precious metals सोने और चांदी Gold and Silver की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कल सर्राफा बाजार bullion market में कीमती धातु सोने की कीमत में 0.33 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। इसका भाव उछलकर 51,218 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। जबकि चांदी का भाव भी 0.60 फीसदी चढ़ गया है। इस तेजी के बाद चांदी की कीमत बढ़कर 62,490 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन कीमती धातुओं की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिली।

इस वेडिंग सीजन wedding season में अगर आप आज आभूषण खरीदने का मन बना रहे हैं, तो घर से निकलने से पहले सोने-चांदी के भाव gold and silver prices में कितनी तेजी आई है यह जान लेना फायदेमंद होगा। मौजूदा वक्त में सोने की कीमत में 0.33 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और इसका भाव उछलकर 51,218 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है।

दूसरी कीमती धातु चांदी की चमक में भी इजाफा हुआ है। जहां सोने के दाम में तेजी दर्ज की गई, तो वहीं चांदी का भाव silver prices भी 0.60 फीसदी चढ़ गया है। इस तेजी के बाद चांदी की कीमत बढ़कर 62,490 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।