Tracxn IPO: 10 अक्तूबर को आएगा इस कंपनी का IPO, इतना है प्राइस बैंड

Share Us

394
Tracxn IPO: 10 अक्तूबर को आएगा इस कंपनी का IPO, इतना है प्राइस बैंड
06 Oct 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में कई कंपनियां अपना आईपीओ IPO लिस्ट कराने की तैयारी में हैं। इसी कड़ी में 10 अक्तूबर के दिन एक और कंपनी का आईपीओ आने वाला है। इस कंपनी का नाम है Tracxn Technologies (TTL)। सोमवार के दिन इसका सब्सक्रिप्शन Subscription खुलेगा। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड Price Band 75-80 रुपए प्रति शेयर तय कर दिया है। साल 2012 में बनी Tracxn Technologies निजी कंपनियों के लिए मार्केट इंटेलिजेंस डेटा प्रदान करती है। कंपनी के पास एसेट लाइट बिजनेस मॉडल है और यह एक सर्विस आधारित सॉफ्टवेयर का संचालन Operation of Software करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल Offer for Sale (OFS) पर आधारित है।

इसके तहत कंपनी के प्रमोटर्स Promoters of the company और मौजूदा शेयरधारक Shareholders एक रुपए के अंकित मूल्य वाले 309.37 करोड़ रुपए के 3,86,72,208 इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे। कंपनी की कोफाउंडर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल Cofounders Neha Singh and Abhishek Goyal अपने हिस्से के 76.6-76.6 लाख शेयर बेचने की पेशकश करेंगे। वहीं फ्लिपकार्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल अपने हिस्से के 12.6-12.6 लाख शेयरों की पेशकश करेंगे। कंपनी के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन ऑफर 10 अक्तूबर से 12 अक्तूबर तक ओपन रहेगा।

आईपीओ के लिए 185 शेयरों का लॉट साइज Lot Sizes तय किया गया है। इसका मतलब यह है कि किसी भी निवेशक को कम से कम 185 इक्विटी शेयरों Equity Shares में पैसे लगाने होंगे। अपर प्राइस बैंड के आधार पर देखा जाए तो आईपीओ में पैसा लगाने के इच्छुक लोगों को कम से कम 14,800 रुपये का निवेश करना होगा।