News In Brief Auto
News In Brief Auto

Toyota ने अमेरिका में इलेक्ट्रिक SUV बनाने के लिए 1.4 अरब डॉलर का निवेश किया

Share Us

129
Toyota ने अमेरिका में इलेक्ट्रिक SUV बनाने के लिए 1.4 अरब डॉलर का निवेश किया
27 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

टोयोटा Toyota अपनी प्रिंसटन फैसिलिटी में 1.4 बिलियन डॉलर के नए निवेश के हिस्से के रूप में अमेरिका में एक बिल्कुल नई, तीन-पंक्ति बैटरी इलेक्ट्रिक एसयूवी की असेंबली की तैयारी कर रही है। यह कदम टोयोटा की अपने अमेरिकी परिचालन में मुनाफे को फिर से निवेश करने और टोयोटा इंडियाना में कुल निवेश को 8 बिलियन डॉलर तक लाने की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

यह निवेश न केवल बिल्कुल नए BEV के निर्माण के लिए प्लांट इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करेगा, बल्कि यह टोयोटा बैटरी मैन्युफैक्चरिंग नॉर्थ कैरोलिना द्वारा आपूर्ति की गई लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग करके एक नई बैटरी पैक असेंबली लाइन भी जोड़ेगा, जो 2025 में उत्पादन शुरू करने के लिए $ 13.9 बिलियन की फैसिलिटी है।

यह घोषणा टोयोटा केंटुकी में एक अलग बिल्कुल नई, तीन पंक्ति वाली बैटरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के उत्पादन के लिए 1.3 बिलियन डॉलर के निवेश के बाद आई है।

टोयोटा इंडियाना के प्रेसिडेंट टिम हॉलैंडर Tim Hollander President of Toyota Indiana ने कहा "हमारी टीम के सदस्य टोयोटा का दिल हैं।" “हमारे उद्योग में चाहे जितने भी बदलाव हों, हम दीर्घकालिक, स्थिर रोजगार प्रदान करते हुए गुणवत्तापूर्ण उत्पाद बनाने में बहुत गर्व महसूस करते हैं। हमारी टीम इस नए उत्पाद को उसी गुणवत्ता और प्रदर्शन के साथ वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसकी टोयोटा ग्राहक अपेक्षा करते हैं।''

टोयोटा की इंडियाना फैसिलिटी 7,500 से अधिक टीम के सदस्यों का घर है, जो टोयोटा सिएना, हाईलैंडर, ग्रैंड हाईलैंडर और लेक्सस TX को असेंबल करते हैं।

गवर्नर एरिक जे. होल्कोम्ब ने कहा "इंडियाना और टोयोटा के बीच लगभग 30 साल की साझेदारी है, जिसने दशकों से प्रिंसटन और आसपास के दक्षिण-पश्चिम इंडियाना क्षेत्र में नौकरी की स्थिरता और आर्थिक अवसर पैदा किए हैं।" “राज्य में टोयोटा का निवेश $800 मिलियन की प्रतिबद्धता के साथ शुरू हुआ और $8 बिलियन से अधिक हो गया है। आज की अविश्वसनीय घोषणा एक बार फिर दिखाती है, कि हमारे राज्य का व्यापार अनुकूल माहौल, दीर्घकालिक सफलता पर ध्यान और कुशल कार्यबल तक पहुंच भविष्य में विस्तार करने और लाभदायक होने की चाहत रखने वाली कंपनियों के लिए कितनी महत्वपूर्ण है। इंडियाना गर्व से गतिशीलता के भविष्य के केंद्र में बने रहने के लिए तत्पर है।"

टोयोटा उत्तरी अमेरिका में सीधे तौर पर 63,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है, जिन्होंने इसके 13 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में लगभग 47 मिलियन कारों और ट्रकों के डिजाइन, इंजीनियरिंग और असेंबली में योगदान दिया है। 2025 तक उत्तरी कैरोलिना में टोयोटा का 14वां प्लांट विद्युतीकृत वाहनों के लिए ऑटोमोटिव बैटरी का निर्माण शुरू कर देगा।

नए वाहनों के निर्माण के अलावा प्लांट को उत्तरी कैरोलिना में कार निर्माता के बैटरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट द्वारा आपूर्ति की जाने वाली लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग करके एक नई बैटरी पैक असेंबली लाइन जोड़ने की उम्मीद है।

टोयोटा ने पहले दिन में कहा था, कि उसकी ग्लोबल बिक्री और उत्पादन 31 मार्च को समाप्त वर्ष में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है, जो मजबूत मांग और हाल के वर्षों में सेमीकंडक्टर आपूर्ति बाधाओं की अनुपस्थिति के कारण समर्थित है।