News In Brief Auto
News In Brief Auto

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस ने भारत में 50000 बिक्री का आंकड़ा पार किया

Share Us

180
टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस ने भारत में 50000 बिक्री का आंकड़ा पार किया
26 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

लोकप्रिय एमपीवी इनोवा हाईक्रॉस Innova Hycross अपने लॉन्च के बाद से 50,000 यूनिट की बिक्री के एक नए महत्वपूर्ण कदम पर पहुंच गई है। इनोवा हाइक्रॉस को नवंबर 2022 में पेश किया गया था, जो इनोवा क्रिस्टा पर एक महत्वपूर्ण अपग्रेड और एक मजबूत हाइब्रिड संस्करण की पेशकश करता है, जिससे डीजल संस्करण बंद हो जाता है।

इनोवा हाइक्रॉस और इनोवा क्रिस्टा Innova Hycross and Innova Crysta भारत में एक साथ बेची जा रही हैं। वाहन की कीमत सीमा 19.77 लाख से 30.68 लाख के बीच है। इसकी सफलता का श्रेय असाधारण सेवा और वारंटी को दिया जाता है।

इनोवा ब्रांड को स्वामित्व की कम कुल लागत के लिए पसंद किया जाता है, जो इसे निजी और वाणिज्यिक दोनों खरीदारों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बनाता है। यह मॉडल 3 साल/100,000 किमी की वारंटी के साथ आता है, जिसे 5 साल/220,000 किमी तक बढ़ाया जा सकता है, और मुफ्त सड़क किनारे सहायता और आकर्षक वित्त योजनाएं प्रदान करता है।

हाइब्रिड बैटरी 8 साल/160,000 किमी की वारंटी के अंतर्गत आती है। इनोवा हाइक्रॉस को टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसमें पारंपरिक सीढ़ी-ऑन-फ्रेम निर्माण के बजाय मोनोकॉक बॉडी है।

यह सेगमेंट-फर्स्ट पैडल शिफ्टर्स, हवादार फ्रंट सीटें, पहली और दूसरी पंक्तियों के लिए डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक विद्युत रूप से संचालित टेलगेट, एलईडी डीआरएल और एक पावर्ड ओटोमन के साथ विद्युत रूप से समायोज्य दूसरी पंक्ति की सीटों के साथ आता है।

नई पीढ़ी की इनोवा हाइक्रॉस ने डीजल इंजन को एक मजबूत हाइब्रिड इंजन से बदल दिया है। 2.0-लीटर चार-सिलेंडर मोटर को एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़कर 183 बीएचपी का संयुक्त आउटपुट दिया जाता है, जो प्रदर्शन और ईंधन दक्षता को अनुकूलित करता है।

हाइब्रिड मॉडल 40 प्रतिशत दूरी और 60 प्रतिशत समय बिजली से चल सकता है, जिससे उच्च ईंधन दक्षता सुनिश्चित होती है। यह 23.24 किमी प्रति लीटर की ईंधन दक्षता का दावा करता है।

केवल पेट्रोल संस्करण 172 बीएचपी के लिए ट्यून किए गए 2.0-लीटर प्राकृतिक रूप से एस्पिरेटेड चार-सिलेंडर इंजन के साथ आता है और इसे सीवीटी स्वचालित इकाई के साथ जोड़ा गया है। यह 16.13 किमी प्रति लीटर की ईंधन दक्षता का दावा करता है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वीपी सेल्स एंड मार्केटिंग सबरी मनोहर Sabari Manohar VP Sales and Marketing Toyota Kirloskar Motor ने कहा इनोवा हाइक्रॉस ने लॉन्च से चौदह महीने की छोटी अवधि के भीतर 50,000 यूनिट की बिक्री का एक महत्वपूर्ण कदम हासिल किया है। हम इस उत्पाद पर अपने ग्राहकों द्वारा दी गई प्रतिक्रिया और विश्वास के लिए बेहद आभारी हैं। इनोवा हाईक्रॉस अपने लॉन्च के दिन से ही सफल रही और उत्पाद को हमारे लक्षित दर्शकों से मजबूत ग्राहक स्वीकृति मिली है। और अपने लॉन्च के साथ इनोवा हाईक्रॉस ने एमयूवी सेगमेंट में आराम, सुविधा, प्रदर्शन और सुरक्षा के विचार में क्रांति ला दी है। इसके अलावा हमें इनोवा ब्रांड की प्रतिष्ठित विरासत को आगे बढ़ाने के लिए इनोवा हाइक्रॉस पर बेहद गर्व है। कि हाईक्रॉस ग्राहकों से स्नेह प्राप्त करना जारी रखेगा और अपने असाधारण प्रदर्शन के माध्यम से गतिशीलता अनुभव को लगातार फिर से परिभाषित करेगा।