News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

चीनी सामान बेचने के लिए टिकटॉक अमेरिका में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगा

Share Us

248
चीनी सामान बेचने के लिए टिकटॉक अमेरिका में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगा
26 Jul 2023
min read

News Synopsis

लोकप्रिय शॉर्ट-फॉर्म वीडियो होस्टिंग ऐप टिकटॉक Popular Short-form Video Hosting App TikTok संयुक्त राज्य अमेरिका में चीनी निर्मित वस्तुओं को बेचने के लिए अगस्त की शुरुआत में एक ई-कॉमर्स पोर्टल लॉन्च E-commerce Portal Launched करने की योजना बना रहा है।

ऐप चीनी निर्माताओं और व्यापारियों App Chinese Manufacturers and Traders की ओर से वस्तुओं के भंडारण और शिपिंग का प्रबंधन करके चीनी शॉपिंग प्लेटफॉर्म शीन और टेमू Chinese Shopping Platform Shein and Teemu की सफलता को दोहराना चाहता है।

बोस्टन में स्थित एक चीनी स्वामित्व वाले स्टोर टेमू को इस साल उल्लेखनीय सफलता मिली है, जिसका श्रेय हिट सुपर बाउल विज्ञापन और टिकटॉक पर बढ़े प्रदर्शन को जाता है। स्टोर प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण की पेशकश करने की अपनी क्षमता का श्रेय बिचौलियों को खत्म करने को देता है, जिससे चीनी विक्रेताओं को सीधे अमेरिकी ग्राहकों को सेवा देने और चीन से उत्पाद भेजने की अनुमति मिलती है। इस बीच मूल रूप से चीन में स्थापित शीन ने 2022 तक 100 बिलियन डॉलर की बिक्री का अनुमान लगाते हुए दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है।

उनकी सफलता बिना विवाद के नहीं रही है, क्योंकि दोनों कंपनियों को खराब गुणवत्ता वाले कपड़े बनाने और असुरक्षित कामकाजी परिस्थितियों Clothing Making and Unsafe Working Conditions को बनाए रखने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है।

जब टिकटॉक पर अमेरिकी नियामकों की ओर से जांच बढ़ रही है, मुख्य रूप से डेटा सुरक्षा आशंकाओं के कारण। जैसा कि बिडेन प्रशासन को सुरक्षा जोखिम पैदा करने वाले अनुप्रयोगों को ब्लॉक करने का अधिकार देने वाले विधेयक पर चर्चा जारी है, टिकटॉक देश में संभावित प्रतिबंध से बचने के प्रयास कर रहा है।

इसके अलावा मार्च में बिडेन प्रशासन ने मांग की कि टिकटॉक के चीनी मालिक अपने शेयर बेच दें या अमेरिकी प्रतिबंध के जोखिम का सामना करें। कि 2020 में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप Former President Donald Trump द्वारा टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के पिछले प्रयासों को अमेरिकी अदालतों ने विफल कर दिया था। फिर भी अमेरिका में 150 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ टिकटॉक चल रहे नियामक विचार-विमर्श के केंद्र में बना हुआ है।

चल रहे तनाव के बीच टिकटॉक अपनी सेवाओं को व्यापक बनाने का प्रयास कर रहा है। नवीनतम कदम उपयोगकर्ताओं को केवल-टेक्स्ट पोस्ट बनाने में सक्षम बना रहा है, जो उस क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है, जहां ट्विटर Twitter ने उथल-पुथल देखी है, खासकर पिछले साल एलोन मस्क Elon Musk की खरीद के बाद।

टिकटॉक का नया फीचर उपयोगकर्ताओं को अपने टेक्स्ट पोस्ट के लिए विभिन्न प्रकार के बैकग्राउंड में से चुनने का विकल्प देगा। इन टेक्स्ट पोस्टिंग में हैशटैग Hashtags in Text Posting शामिल हो सकते हैं, और उपयोगकर्ताओं को अन्य उपयोगकर्ताओं को टैग करने की क्षमता प्रदान की जा सकती है। इस विस्तार के साथ टिकटॉक बदलते सोशल मीडिया परिदृश्य का फायदा उठाना चाहता है, और अपने उपयोगकर्ताओं को बातचीत करने का एक नया और आकर्षक तरीका प्रदान करना चाहता है।