TikTok ने किशोरों के लिए एक घंटे की नई स्क्रीन समय सीमा की घोषणा की

Share Us

376
TikTok ने किशोरों के लिए एक घंटे की नई स्क्रीन समय सीमा की घोषणा की
02 Mar 2023
7 min read

News Synopsis

टिकटॉक TikTok का उपयोग करने वाले नाबालिग जल्द ही इस बात पर सीमित हो जाएंगे कि वे ऐप को कितने समय तक स्क्रॉल करने में सक्षम हैं, 18 वर्ष से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति के लिए लागू की गई एक नई स्वचालित सेटिंग के लिए धन्यवाद।

बुधवार को प्रकाशित एक ब्लॉग पोस्ट में टिकटॉक ने घोषणा की कि वह आने वाले हफ्तों में किशोरों को टिकटॉक पर अपना समय प्रबंधित करने में मदद करने के लिए बदलाव कर रहा है। सेटिंग को टॉगल ऑफ किया जा सकता है, 60 मिनट की सीमा तक पहुंचने पर किशोरों को स्वचालित रूप से पासकोड दर्ज Enter Passcode करने के लिए कहा जाएगा।

टीनेज टिकटॉकर्स Teenage Tiktokers को ऐप पर उनके इनबॉक्स में उनके स्क्रीन टाइम का साप्ताहिक रीकैप भी मिलेगा। ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक नए रोलआउट ने कंपनी के लिए अच्छी तरह से परीक्षण किया है, जिसने पहले महीने में अपने स्क्रीन टाइम टूल्स Screen Time Tools के उपयोग में 234% की वृद्धि देखी है।

स्क्रीन समय की सही मात्रा या यहां तक कि स्क्रीन समय के प्रभाव पर सामूहिक रूप से समर्थित स्थिति अधिक व्यापक रूप से नहीं है, हमने इस सीमा को चुनने में बोस्टन चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल Boston Children's Hospital में डिजिटल वेलनेस लैब Digital Wellness Lab के वर्तमान अकादमिक शोध और विशेषज्ञों से परामर्श किया और कॉर्मैक टिकटोक के विश्वास और सुरक्षा प्रमुख कीनन ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा।

टिकटॉक ने अपने फैमिली पेयरिंग फीचर Family Pairing Feature के अपडेट Update की भी घोषणा की जो माता-पिता या अभिभावक को अपने किशोरों के टिकटॉक से अपने खाते को जोड़ने और माता-पिता के नियंत्रण को सेट करने की अनुमति देगा। नियंत्रणों से वीडियो को उनके बच्चे के फॉर यू पेज से कुछ शब्दों या हैशटैग Hashtags के साथ फ़िल्टर करना और एक अनुकूलन योग्य शेड्यूल Schedule सेट करना संभव हो जाएगा जो टिकटॉक सूचनाओं को म्यूट कर देगा।

चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी बाइटडांस Chinese Technology Company ByteDance के स्वामित्व वाला ऐप जेन जेड App Gen Z उपयोगकर्ताओं के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय साबित हुआ है। सितंबर में Google के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रभाकर राघवन Senior Vice President Prabhakar Raghavan ने कहा कि रेस्तरां के सुझावों की तलाश में लगभग 40% युवा Google के बजाय TikTok का उपयोग करते हैं।

1996 के बाद पैदा हुए लोगों में टिकटॉक की लोकप्रियता के बावजूद अमेरिकी सांसदों के लिए स्क्रीन समय सीमा पर्याप्त नहीं हो सकती है, जो चीन को उपयोगकर्ता डेटा तक पहुंच प्रदान करने पर सुरक्षा चिंताओं के कारण ऐप को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे हैं। सीएनबीसी CNBC की एक रिपोर्ट के अनुसार यूएस हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी US House Foreign Affairs Committee ने बुधवार को एक बिल को आगे बढ़ाने के लिए मतदान किया और राष्ट्रपति जो बिडेन President Joe Biden को टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की शक्ति देगा।

रिपब्लिकन रेप Republican Rep. ने विस्कॉन्सिन Wisconsin के माइक गैलाघेर Mike Gallagher और टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के अधिनियम के प्रायोजक ने ऐप को "डिजिटल फेंटेनल Digital Fentanyl" करार दिया क्योंकि इनसाइडर के ब्रायन मेट्ज़गर Brian Metzger ने पिछले सप्ताह रिपोर्ट किया।

TWN In-Focus