भारत से बाहर जाने की तैयारी में हजारों करोड़पति-रिपोर्ट

Share Us

253
भारत से बाहर जाने की तैयारी में हजारों करोड़पति-रिपोर्ट
17 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। खबर ये है कि हजारों करोड़पति Thousands of Millionaires देश से बाहर जाने की तैयारी में हैं। देश लगातार तरक्की कर रहा है और भारत में करोड़पतियों की संख्या Number of Millionaires में भी तेजी से इजाफा हुआ है।

लेकिन इन अमीरों का अब देश में दिल नहीं लग रहा, ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है। इसमें कहा गया है कि करीब आठ हजार भारतीय Eight Thousand Indians करोड़पति इस साल विदेशों में बसने की तैयारी Preparing to Settle Abroad कर रहे हैं। एक ब्रिटिश फर्म British Firms ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है।

दुनियाभर में प्राइवेट वेल्थ और इनवेस्टमेंट माइग्रेशन Private Wealth and Investment Migration के ट्रेंड्स की निगरानी करने वाली हेनले ग्लोबल सिटीजन रिपोर्ट Henley Global Citizen Report 2022 क्यू 2 में बताया गया है कि इस पलायन की सबसे बड़ी वजह टैक्स से जुड़े सख्त नियम Strict Tax Rules हैं और देश के करोड़पति अब ऐसे देश को अपना आशियाना बनाना चाहते हैं जहां का पासपोर्ट बेहद मजबूत Passport Strong हो।

 इसके अलावा उच्च जीवन स्तर, बेहतर शैक्षणिक और स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही व्यापार और निवेश Business and Investment की बेहतर संभावनाएं तलाशना भी इस पलायन की प्रमुख वजह है।