News In Brief World News
News In Brief World News

यह गांव है दुनिया का सबसे अमीर गांव, करोड़पति है हर परिवार

Share Us

513
यह गांव है दुनिया का सबसे अमीर गांव, करोड़पति है हर परिवार
12 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

दुनिया में कई ऐसी अनोखी जगहे हैं जिनके बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं। दुनिया में एक ऐसा गांव है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। गांव का नाम सुनते ही गांव की कच्ची सड़कें, कच्चे मकान और खेतों की तस्वीरें हमें नजर आने लगती है। लेकिन अब गांवों की हालत काफी सुधर गई है और बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। लेकिन दुनिया में एक गांव है जहां पर लोग लाखों में कमाई करते हैं और उनके पास आलीशान मकान है। इस गांव ने बड़े-बड़े शहरों को भी पीछे छोड़ दिया है। माना जाता है कि दुनिया का सबसे अमीर गांव World's richest village है। 

यह गांव चीन के जियांगसू China's Jiangsu राज्य में स्थित है जिसका नाम वाक्शी Wakshi है। इस गांव को चीन का सबसे अमीर गांव कहा जाता था। बताया जाता है कि इस गांव के रहने वालों की लाइफस्टाइल ने शहरों में रहने वाले बड़े-बड़े रईसों को पीछे छोड़ दिया है। इस गांव में हर किसान करोड़पति Farmer Millionaire है।  विदेशी खबरों के मुताबिक, इस गांव को 'सुपर विलेज' Super Village के नाम से जाना जाता है। जहां हर व्यक्ति के खाते में 1.5 करोड़ से भी ज्यादा रुपये है। 

डेलीमेल की रिपोर्ट DailyMail reports केअनुसार  इस गांव में हर व्यक्ति के पास आलीशान घर, चमचमाती गाडिय़ां हैं। दरअसल, चीन के जियांगसू प्रॉविन्स के वाक्शी गांव को दुनिया का सबसे अमीर गांव कहा जाता है। ये गांव चीन के 'सुपर विलेज' के नाम से दुनिया भर में मशहूर है।  इसके बारे में बताया जाता है कि इस गांव में हेलीकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क helicopters, taxis and theme parks भी मौजूद है।