इस टायर को मिली भारत की पहली फ्यूल एफिशिएंसी 5-स्टार रेटिंग 

Share Us

387
 इस टायर को मिली भारत की पहली फ्यूल एफिशिएंसी 5-स्टार रेटिंग 
23 Jun 2022
min read

News Synopsis

देश में टायर बनाने वाली Tyre Manufacturers बड़ी कंपनी Michelin (मिशेलिन) ने घोषणा की है कि वह भारत में पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट Passenger Vehicle Segment में पहला टायर ब्रांड Tyre Brands बन गया है जिसे भारत सरकार Government of India के नए शुरू किए गए स्टार लेबलिंग कार्यक्रम Star Labelling Program के तहत मान्यता मिली है। कंपनी के शेलिन लैटीट्यूड स्पोर्ट 3 Michelin Latitude Sport 3 और मिशेलिन पायलट स्पोर्ट 4 Michelin Pilot Sport 4 ने एसयूवी टायर यात्री कार टायर सेगमेंट Passenger Car Tyre Segment में 5-स्टार रेटिंग 5-Star Rating हासिल करने में कामयाबी हासिल की हैं।

कंपनी की मानें तो , एक 5-स्टार उत्पाद, एक नियमित लोअर-स्टार-रेटेड टायर Lower-Star-Rated Tyres की तुलना में औसतन 9.5 फीसदी कम ईंधन की खपत करता है। वहीं, यह सीधे तौर पर ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन Greenhouse Gas Emission को कम करता है। साथ ही, कंपनी ने मिशेलिन मल्टी एनर्जी जेड Michelin Multi Energy Z के लिए ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी Bureau of Energy Efficiency (बीईई) द्वारा 4-स्टार रेटिंग हासिल करने के लिए भारत में पहले ब्रांड का खिताब भी हासिल कर लिया है।

वाणिज्यिक भारत क्षेत्र Commercial India Sector के लिए निदेशक बी2सी Director B2C, मनीष पांडे Manish Pandey ने कहा है कि, "मिशेलिन में, हम मानते हैं कि गतिशीलता का भविष्य तभी है, जब उसे तेजी से पर्यावरण के अनुकूल Eco-Friendly, कुशल Efficient, सुरक्षित और सुलभ Safe and Accessible बनती है।

हाल ही में हमारे वाणिज्यिक वाहन टायर के लिए पहला 4-स्टार लेबल हासिल करने के बाद, हम भारत में अपनी दो सबसे लोकप्रिय यात्री कार टायर-लाइनों के लिए भारत की पहली 5-स्टार रेटिंग के साथ एक बार फिर से पहचाने जाने के लिए रोमांचित हैं।"