News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Google के बिना एंड्रॉयड पर काम करेगा यह स्मार्टफोन

Share Us

330
Google के बिना एंड्रॉयड पर काम करेगा यह स्मार्टफोन
04 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया का पहला Murena One एंड्रॉइड पर बेस्ड प्राइवेसी-फर्स्ट फोन Privacy-First Phon को पेश किया गया है जो कि Google की साझेदारी के बिना तैयार किया गया है। यह नया स्मार्टफोन सामान्य स्पेसिफिकेशंस जैसे कि IPS फुल-एचडी+ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा और ऑक्टा कोर MediaTek SoC से लैस है। मगर इन चीजों की सॉफ्टवेयर साइड है जो Murena One को मार्केट में एक अलग ऑप्शन बना रहा है। स्मार्टफोन एक ऑपरेटिंग सिस्टम Operating System पर काम चलता है जिसे /e/OS कहा जाता है।

अगर इसकी कीमत को देखा जाए तो Murena One की यूएस में कीमत $369 यानी कि भारतीय करेंसी Indian Currency के हिसाब से करीब 28,600 रुपये है। वहीं यूरोप में EUR 349 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 28,900 रुपये है। उपलब्धता की बात की जाए तो यह फोन जून से यूएस US यूके UK कनाडा Canada यूरोप Europe और स्विट्जरलैंड Switzerland में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। 

जैसा कि हमने आपको बताया कि Murena One में गूगल सर्विस Google Service नहीं है तो ऐसे में ऐप डाउनलोड करने के लिए गूगल अकाउंट में साइन इन करने की जरूरत नहीं है। हालांकि कंपनी ने Murena क्लाउड प्रदान किया है जिसमें एक ऐड फ्री सर्च इंजन, एक ईमेल प्लेटफॉर्म, ऑनलाइन सिक्योर स्टोरेज Online Secure Storage डॉक्यूमेंट मैनेजमेंट Document Management और कैलेंडर समेत अन्य ऑनलाइन टूल Online Tools का एक्सेस शामिल है। इसका क्लाउड 1GB फ्री स्टोरेज के साथ भी आता है।

TWN In-Focus