News In Brief Auto
News In Brief Auto

होंडा की यह कार सेफ्टी रेटिंग में हुई फेल, मिले सिर्फ इतने स्टार

Share Us

501
होंडा की यह कार सेफ्टी रेटिंग में हुई फेल, मिले सिर्फ इतने स्टार
19 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की दिग्गज जापानी कार कंपनी होंडा Honda की कारें विश्व में अपने लग्जरी, कर्म्फ्ट और सेफ्टी फीचर्स Karmft & Safety Features के लिए जानी जाती हैं लेकिन कंपनी की एक कार से  ग्राहकों को निराश हाथ लगी है। टेस्टिंग Testing के दौरान इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को सुरक्षा के कई मायनों पर टेस्ट किया गया था। होंडा की डब्ल्यूआरवी WRV इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर Compact Crossover को एनसीएपी की टेस्टिंग में सिर्फ एक स्टार रेटिंग One Star Rating मिली है।

टेस्ट के दौरान इसे एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन Child Occupant Protection के लिए 41.03 फीसदी और चाइल्ड ऑक्यूमेंट प्रोटेक्शन Child Occupant Protection के लिए 40.66 फीसदी नंबर मिले हैं, जबकि पैदल लोगों की सुरक्षा के लिए इसे 58.82 फीसदी नंबर हासिल हुए। इस टेस्ट के बाद ये साफ हो गया कि होंडा को अपनी इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर में सुरक्षा के लिहाज से काफी काम करने की जरूरत है। एनसीएपी क्रैश टेस्ट में होंडा की डब्ल्यूआरवी को फ्रंटल इम्पैक्ट के अलावा साइड इम्पैक्ट, विपलैश, पैदल यात्रियों की सुरक्षा और एडल्ट प्रोटेक्शन बॉक्स जैसे मानकों पर टेस्ट किया गया था।

भारतीयों के लिए राहत की बात ये है कि होंडा की जिस डब्ल्यूआरवी पर टेस्टिंग की गई है उसे लेटिन अमेरिका और कैरेबियन देशों Latin America & Caribbean Countries में बेचा जा रहा है। इसे ब्राजील में बनाया जाता है जिसमें फ्रंट में दो एयरबैग और ईएससी को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर  Standard Safety Features के तौर पर दिया जाता है।

एनसीएपी के सेकेट्री जनरल ने अपने बयान में कहा है कि उन्हें भी होंडा की डब्ल्यूआरवी के टेस्ट के नतीजों से आश्चर्य हुआ। होंडा ने सुरक्षा के फीचर्स में कमी के कारण सिर्फ एक स्टार रेटिंग हासिल की। लेटिन एनसीएपी होंडा से डब्ल्यूआरवी को बेहतर करने की उम्मीद करती है।