News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

यह ग्रुप कर्नाटक में दो हज़ार करोड़ रूपये का करेगा इन्वेस्टमेंट  

Share Us

318
यह ग्रुप कर्नाटक में दो हज़ार करोड़ रूपये का करेगा इन्वेस्टमेंट   
24 May 2022
6 min read

News Synopsis

कर्नाटक सरकार Government of Karnataka ने विश्व आर्थिक मंच World Economic Forum की तरफ से सोमवार को दावोस Davos में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लुलू इंटरनेशनल ग्रुप Lulu International Group के साथ एक समझौते Agreement पर हस्ताक्षर किए हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री CM of Karnataka बसवराज बोम्मई Basavaraj Bommai की उपस्थिति में हुए समझौते के तहत कंपनी राज्य में दो हजार करोड़ रुपये का निवेश Investment करेगी बसवराज बोम्मई ने इस दौरान जुबिलेंट ग्रुप Jubillant Group हिताची Hitachi हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp और सीमेंस Siemens समेत अन्य कंपनियों के प्रमुख अधिकारियों के साथ बातचीत भी की।

आपको बता दें कि लुलू ग्रुप ने इस निवेश के जरिये राज्य में चार शॉपिंग मॉल Shopping Malls और हाइपरमार्केट Hypermarkets खोलने की योजना बनाई है। इस बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय CM Office ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने कर्नाटक में निर्यात करने वाली खाद्य इकाइयां स्थापित करने की भी इच्छा जताई है। इन परियोजनाओं से राज्य में 10,000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

इस समझौते पर कर्नाटक सरकार के एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने जुबिलैंट समूह Jubilant Group को राज्य में औषधि Pharmaceutic और धारवाड़ में रोजमर्रा के उत्पादों का कारखाना Everyday Products factory लगाने के अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित भी किया है।