Twitter में आ रहा ये शानदार फीचर, यहां चल रही है टेस्टिंग

Share Us

464
Twitter में आ रहा ये शानदार फीचर, यहां चल रही है टेस्टिंग
30 Jul 2022
min read

News Synopsis

मौजूदा वक्त में सोशल मीडिया साइट्स Social Media Sites कई अपडेट पेश कर रही है। कई साइट्स ये नए फीचर्स New Features एक-दूसरे को कॉपी करते पेश करती नजर आती हैं। किसी एक सोशल मीडिया साइट में कोई फीचर आता है और उसके कुछ दिन बाद वह फीचर किसी दूसरी साइट पर देखने को मिलता है। अब इसी कड़ी में माइक्रोब्लॉगिंग साइट Microblogging Site Twitter एक नए फीचर की टेस्टिंग New Feature Testing कर रहा है।

जल्द ही Twitter में फेसबुक का स्टेटस फीचर Facebook Status Feature दिखने वाला है। Twitter के स्टेटस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया USA & Australia में हो रही है। नए फीचर में कस्टम इमोजी Custom Emoji का विकल्प नहीं मिलेगा। यह फीचर काफी हद तक फेसबुक के पुराने स्टेटस फीचर जैसा होगा जिसमें पहले से लिखे हुए लेबल मिलते हैं। नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है।

ट्विटर में स्टेटस के लिए थीम के तौर पर A Thread, Hot Take, Vacation Mode, Soon और Travelling मिलेंगे। Twitter ने भी नए फीचर की टेस्टिंग के बारे में TechCrunch से पुष्टि की है, जबकि इसके रोलआउट के बारे में कोई जानकारी नहीं सामने आई है। ट्विटर के इस नए फीचर के बारे में सबसे पहले रिवर्स इंजीनियर Jane Manchun Wong ने जानकारी दी थी। नए फीचर का कोड नेम “Vibe” बताया जा रहा है।

गौर करने वाली बात ये है कि ट्विटर एक और नए फीचर को-ट्वीट CoTweets पर भी काम कर रहा है। इस फीचर का यूज करके दो यूजर एक साथ ट्वीट कर सकेंगे यानी अभी तक यूजर्स अपने ट्विटर हैंडल Twitter handle से अपने यूजर नेम के साथ ट्वीट करते हैं, लेकिन नए फीचर आने के बाद दो यूजर मिलकर भी ट्वीट कर पाएंगे।