News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इस दिन से उपलब्ध होगी माइक्रोसॉफ्ट की यह सुविधा

Share Us

619
इस दिन से उपलब्ध होगी माइक्रोसॉफ्ट की यह सुविधा
18 May 2022
6 min read

News Synopsis

माइक्रोसॉफ्ट Microsoft ने मंगलवार को घोषणा की कि उसका क्लाउड फॉर सस्टेनेबिलिटी Cloud for Sustainability 1 जून से सामान्य रूप से उपलब्ध होगा। यह संगठनों के लिए उनकी स्थिरता यात्रा के विभिन्न चरणों में तेजी से, व्यापक परिवर्तन को सक्षम करने के लिए नई क्षमताओं की पेशकश करेगा। आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल जुलाई में क्लाउड फॉर सस्टेनेबिलिटी की घोषणा की थी ताकि सभी उद्योगों के ग्राहकों को उनके कार्बन कटौती Carbon Reduction लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिल सके।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा कि अब, माइक्रोसॉफ्ट और हमारे भागीदारों के वैश्विक पारिस्थितिकी तंत्र  Global Ecosystem से ईएसजी क्षमताओं का बढ़ता सेट संगठनों को अपनी प्रगति और व्यावसायिक विकास में तेजी लाने का अवसर देगा।

गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया भर के 10 देशों में लगभग 5.8 गीगावाट अक्षय ऊर्जा के लिए नए खरीद समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं और वैश्विक स्तर पर अपनी परिचालन और अनुबंधित अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं Contracted Renewable Energy Projects को 7.8 गीगावाट तक लाया है। जिससे 2030 तक माइक्रोसॉफ्ट के पास बिजली की खपत का 100 प्रतिशत, समय का 100 प्रतिशत, शून्य कार्बन ऊर्जा  Zero Carbon Energy खरीद से मेल खाएगा।